जब तक एमएसपी पर कानून नहीं बनता किसानों के हितों की लड़ाई जारी रहेगी.. चौ. विजेन्द्र सिंह राष्ट्रीय महासचिव लोकदल पार्टी

रोड शो में उमड़ा जन सैलाब ,काशी टोल प्लाजा से लेकर बिजनौर तक हुआ जोरदार स्वागत

मेरठ / बिजनौर ।लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव चौ. विजेन्द्र सिंह ने आज क्रांति धरा मेरठ पर पहुंच कर स्वागत सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में आज उनका दूसरा दौरा है वो पहली बार जब मेरठ आए तो किसानों की पीड़ा सुनकर अपने हृदय को काफी दुखी पाया उन्होंने इस क्रांति धरा की माटी की सौगंध खाई है कि जब तक उत्तर प्रदेश के किसानों के हितों की लडाई व उनकी फसलों का उचित मूल्य नहीं मिल जाता तथा उनके गन्ने का भुगतान मिलों से एक-एक पाई रूपया उनके खाते में नहीं पहुंच जाता। जब तक वह यह लड़ाई बंद नहीं करेंगे। आगामी 2024 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सरकारें किसानों को लुभावने जुमले पेस कर रही हैं। जिनसे किसानों को बचना चाहिये क्योंकि यह सरकारें उनकी जीता हितसी नहीं है।

आज काशी टोल प्लाजा पर सुबह से ही सैंकड़ों की संख्या में लोकदल कार्यकर्ताओ, मेरठ, बिजनौर व बागपत क्षेत्र से हजारों की संख्या में पहुँचे किसान, मजदूर व युवाओं ने राष्ट्रीय महासचिव चौ. विजेन्द्र सिंह का फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया तथा लोकदल जिंदाबाद के नारों से आसमान को गुंजाया। चौ. विजेन्द्र सिंह ने काशी टोल प्लाजा से स्वागत उपरान्त सैकड़ों ट्रैक्टर ट्रॉली, गाड़ी व बाईक से चलने वाले कार्यकर्ताओं को रोड़ शो के तहत हरी झंड़ी देकर मेरठ से बिजनौर के लिए खाना किया।

मेरठ स्थित काशी टोल प्लाजा पर ऐतिहासिक स्वागत उपरान्त मीडिया को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव चौ० विजेन्द्र सिंह ने कहा कि भारत देश का किसान बदहाल स्थिति में पहुँच चुका है। आज उस पर साहूकार ही नहीं बैंकों का भी करोड़ो रूपये का कर्जा है। जिसके कारण वो परिवार के साथ आत्महत्या करने पर मजबूर हो चुका है। इसका सबसे मुख्य कारण है कि उसके द्वारा पैदा किए गए फसलों का जैसे-गेहूँ, गन्ना, धान, ज्वार व अन्य का वाजिब दाम बाजारों में नहीं मिलना, सरकार कागजों पर तो अनेकों लाभान्वित योजनाओं से किसानों कि हितेशी बन रही है। लेकिन धरातल ही नहीं रात में भी आवारा पशुओं से अपनी गाडी कमाई रूपी फसलों को बर्बाद होने से बचा रहा है और एक तरफ सरकार के हुकमरान कह रहे हैं कि हमने प्रत्येक जिले में करोड़ो रूपये की गऊशालाओं का निर्माण किया है। दूसरा कारण नलकूपों पर सिंचाई हेतु बिजली के मीटरों को लगाना जिससे लघु किसानों को अपनी फसलों की सिंचाई में भी आधी रकम बिजली के दफ्तरों में चक्कर काटने में व्यय करनी पड़ेगी। इसके विपरीत सरकारें कह रही है कि हमने उत्तर प्रदेश के किसानों का सम्पूर्ण बिजली का बिल माफ कर दिया है। जो अभी तक कागजों में ही दिखाई दे रहा है, धरातल पर शून्य है। लोकदल पार्टी के संस्थापक स्व. चौधरी चरण सिंह जी कहते थे कि भारत के दो ही लाल देश की सेवा में 24 घंटे लगे हुए हैं। एक किसान रूपी, दूसरा जवान रूपी। एक धरती का सीना चीरकर अन्न उगाता है। दूसरा सरहदों का प्रहरीबनकर देश की सुरक्षा करता है। लेकिन आज किसान रूपी अन्नदाता सबसे ज्यादा परेशान दिखाई देता है। चौ. विजेन्द्र सिंह ने कहा कि वह आज भी चौ. साहब के आदर्श को मानते हैं तथा आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर लोकदल पार्टी चुनाव लड़ेगी।

आज हुए मेरठ व बिजनौर में ऐतिहासिक रोड शो में उमड़े लाखों की संख्या में जन सैलाब को देखकर ऐसा लगा मानों की अबकी बार किसानों के हितों की लड़ाई लड़ने वाली लोकदल पार्टी की सरकार बनने जा रही है। रोड शो मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस वे काशी टोल प्लाजा से शुरू होकर मेरठ रुड़की रोड़ होते हुए दौराला, बहसूमा, मंसूरी, मवाना, रामराज, मीरापुर, बेराज पुल, के बाद बिजनौर लोकदल पार्टी कार्यालय पर सम्मान हुआ।गजेन्द्र नील कण्ठ मेरठ मण्डल अध्यक्ष एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी ने कहा कि संगठनों को किसानों के हित की लड़ाई के लिए मजबूत किया जायेगा। जो पार्टी की दिशा निर्देश के अनुसार पार्टी को मजबूत विस्तार दिया जायेगा। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में लोकदल पार्टी के पदाधिकारी श्री कमलजीत सिंह, जिलाध्यक्ष मेरठ, अरशद कुरैशी, जिलाध्यक्ष मुजफ्फरनगर, युसूफ जैदी जिला सचिव मेरठ, अमित सिवाच महासचिव मेरठ मण्डल, चौ. शूरवीर सिंह जिला संयोजक बिजनौर एवं हरप्रीत सिंह कुतुबपुर जिला महासचिव मुजफ्फरनगर आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *