जेएनयू में दो पक्षों के बीच मारपीट, कई छात्र हुए घायल,जांच में जुटी पुलिस

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में एक बार फिर हिंसा की घटना सामने आई है। गुरुवार रात स्कूल ऑफ लैंग्वेज में इलेक्शन कमेटी मेंबर के चयन के लिए जनरल बॉडी मीटिंग चल रही थी। बताया जा रहा है कि मीटिंग के दौरान लेफ्ट विंग ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के उम्मीदवार को मंच से बोलने नहीं दिया। इसी कारण छात्रों के गुट में कहासुनी हो गई और लेफ्ट विंग और एबीवीपी से जुड़े छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई। घटना में एबीवीपी और लेफ्ट विंग से जुड़े छात्रों ने एक दूसरे पर मारपीट करने का आरोप लगाया है।

लेफ्ट विंग से जुड़े छात्रों ने इसे एबीवीपी से जुड़े छात्रों की गुंडागर्दी बताया और कहा कि एबीवीपी के छात्रों ने उनके साथ मारपीट की और लाठी-डंडे से पीटा। वहीं एबीवीपी से जुड़े छात्र इसे लेफ्ट विंग का हमला बता रहे हैं। घटना से जुड़े कई वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें छात्र मारपीट करते हुए नजर आ रहे हैं।

डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि हमें दोनों पक्षों से शिकायत मिली है। इन शिकायतों की जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार घटना में कई छात्र घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि जेएनयू में इन दिनों छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया चल रही है, जिसके तहत एक-एक कर सभी स्कूलों में जनरल बॉडी मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *