राजकीय रेलवे पुलिस : उत्तरप्रदेश की अन्तरराज्यीय चोर गैंग का खुलासा, तीन गिरफ्तार

जोधपुर। राजकीय रेलवे पुलिस ने उत्तरप्रदेश के एक गैंंग को पकड़ा है, जोकि ट्रेनों में महिलाओं के पर्स बैग इत्यादि चुराकर भाग जाती थी। ट्रेनों की गति धीमी पडऩे पर यह लोग चलती ट्रेन से कूदकर भाग निकलते थे। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जोधपुर के लूणी और पाली के रोहिट क्षेत्रों में पांच वारदातें करना कबूल किया है।

एडीजीपी रेलवे अनिल पालीवाल और जीआरपी अधीक्षक जोधपुर पूजा अवाना ने ट्रेनों में बढ़ रही चोरियों की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए टीमों का गठन किया। जीआरपी की टीम पुलिस उपधीक्षक गौतम जैन के नेतृत्व में गठित की गई।

उपाधीक्षक गौतम जैन ने बताया कि पुलिस की टीमों ने अथक परिश्रम के बाद तीन शातिरों उत्तरप्रदेश के मथुरा ग्राम कोह निवासी पवन कुमर पुत्र लक्ष्मीनारायण ठाकुर, मथुरा गोवर्धन सामन रामा गली निवासी निन्नू उर्फ जितेंद्र पुत्र जीतपाल गोस्वामी और गंगापुर सिटी सवाई माधापुर हाल मथुरागेट भरतपुर निवासी रविकुमार उर्फ जीतू पुत्र पप्पूलाल कुम्हार को गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए आरोपी ट्रेन में जनरल कोच में यात्रा करते थे। फिर महिलाओं के पर्स एवं बैगों की रैकी कर लेते। उसके बाद जब स्टेशनों पर ट्रेनों की गति धीमी होती तो पर्स या बैग जो होता वह छीन कर या चोरी कर भाग जाते थे। पर्स या बैग में मिलने वाले मोबाइल को स्वीच ऑफ कर देते और उनमें मिलने वाला सोना चांदी निकालकर पर्स बैग को झाडिय़ों में फेंक देते थे।

आरोपित रविकुमार के खिलाफ 11 प्रकरण सामने आए है। सभी मामले आगरा मथुरा केंट के है। इसमे आम्र्स एक्ट का प्रकरण भी सामने आया है। जबकि पवन कुमार के खिलाफ पांच प्रकरण सामने आए है। जोकि मथुरा में दर्ज है। आम्र्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण भी सामने आ रखा है। वहीं निन्नू उर्फ जितेंद्र के खिलाफ आठ प्रकरण सामने आए है। जिनमें एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण भी है। इस गैंग का सरगना पवन कुमार है जो किअपने साथियों के संग मिलकर वारदात करता और क रवाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *