गोगामेड़ी हत्याकांड़: सर्वसमाज का भीलवाड़ा व शाहपुरा में बाजार बंद, रैली निकाल दिया ज्ञापन

भीलवाड़ा। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर हत्या करने के प्रकरण में बुधवार को सर्व समाज के आह्वान पर भीलवाड़ा एवं शाहपुरा के बाजार बंद रहे। हत्याकांड के विरोध में भीलवाड़ा व शाहपुरा जिला मुख्यालय पूरी तरह से बन्द रहा। बंद के दौरान आवश्यक सेवाओं को मुक्त रखा गया। बंद पूर्ण रूप से सफल रहा।

राजपूत समाज सहित सर्व समाज के बैनर तले अन्य संगठनों के लोग आज सुबह से ही बाजार बंद करवाते हुए पूरे दिन बाजारों में घूमते रहे है। सर्व सर्वसमाज की बैठक महलों का चौक में आयोजित हुई। बैठक में राजपूत समाज के साथ अन्य समाज के संगठनों के भी सैकड़ों लोग मौजूद है। राजपूत समाज के लोग सोशल मीडिया के तमाम बैनरों पर घटना की निंदा कर रहे है। कस्बे के मुख्य बाजार में टायरों में आग लगाकर पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बाजार को बंद कर दिया।

बैठक के बाद राजपूत समाज व सर्व समाज की ओर से महलों का चौक से रैली के रूप में जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। यहां पर हत्याकांड के विरोध में भीलवाड़ा हाइवे पर कलेक्ट्रेट के बाहर टायर जला कर प्रदर्शन किया, इससे जाम लग गया। बीस मिनट के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने समझाइश कर जाम को खुलवाया। इस दौरान विभिन्न मांगों को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पुलिस प्रशासन द्वारा गोगामेड़ी को सुरक्षा मुहैया नहीं करवाने का आरोप लगाते हुए हत्याकांड प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग की है। साथ ही उनके परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने एवं मुआवजा दिलवाने की मांग की है। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से एएसपी किशोरीलाल एवं डीवाईएसपी सुनील शर्मा, तहसीलदार उत्तम जांगीड़ के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता भी तैनात रहा।

रैली एवं प्रदर्शन में सुजान क्षत्रिय संस्थान अध्यक्ष सम्पतसिंह राणावत व मेवाड़ क्षत्रिय महासभा उपाध्यक्ष गोवर्धन सिंह राणावत, क्षत्रिय महासभा के उपाध्यक्ष जोगेंद्र सिंह, मेवाड़ क्षेत्रीय शहर अध्यक्ष भगवत सिंह, हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश महामंत्री रामेश्वरलाल धाकड़, बजरंगदल के जिला संयोजक हनुमान धाकड़, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला अध्यक्ष गोविंद प्रताप सिंह, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष सत्तू बना प्रतापपुरा, ग्रामीण जिला अध्यक्ष श्रवणसिंह राठौड़, सालरिया, भाजपा के नगर महामंत्री खुशीराम आचार्य व मोहन रेगर, विधानसभा चुनाव नगर संयोजक पंकज सुगंधी, भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष रमेश मारू, पार्षद स्वराजसिंह शेखावत, पूर्व पार्षद भगवान सिंह चोहान, सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

सुजान क्षत्रिय संस्थान अध्यक्ष सम्पतसिंह राणावत व मेवाड़ क्षत्रीय महासभा उपाध्यक्ष गोवर्धन सिंह राणावत, क्षत्रिय महासभा के उपाध्यक्ष जोगेंद्र सिंह, मेवाड़ क्षेत्रीय शहर अध्यक्ष भगवत सिंह, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला अध्यक्ष गोविंद प्रताप सिंह ने बताया सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या समाज के लिए बड़ी क्षति है। जघन्य हत्याकांड की राजपूत समाज समेत अन्य समाज भी विरोध प्रदर्शन कर निंदा कर रहे हैं। बदमाशों ने सुनियोजित तरीके से हत्याकांड को अंजाम दिया है। सुखदेव सिंह की हत्या से राजपूत समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है। हत्यारों को गिरफ्तार करने में राजस्थान पुलिस अभी तक नाकाम साबित रही है। पुलिस और प्रशासन की सुस्त कार्रवाई की वजह से राजपूत समाज में भारी नाराजगी है। आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार कर मामले में कानूनी कार्यवाही करनी चाहिए।

दादा के हत्यारों को फांसी दो फांसी दो-

शाहपुरा जिला मुख्यालय पर बुधवार को बाजार में जघन्य हत्याकांड को लेकर राजपूत समाज के लोगों ने जमकर नारेबाजी की। कस्बे के बाजार को बंद कर दिया। राजपूत समाज के युवाओं ने दादा सुखदेव के हत्यारे को फांसी दो फांसी दो के जमकर नारे लगाए। उग्र प्रदर्शन एवं विरोध की वजह से आवागमन बाधित रहा। इस दौरान पुलिस एवं प्रदर्शनकारियों में नोक झोंक भी देखने को मिली।

राजपूत समाज के युवाओं ने चेतावनी देते हुए कहा सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या के आरोपित अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। आरोपित गिरफ्तार नहीं होने की वजह से समाज में आक्रोश भड़क रहा है। खासकर राजपूत समाज के युवाओं में भारी नाराजगी देखी जा रही है। राजपूत समाज के युवाओं जिला कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन प्रेषित कर चेतावनी देते हुए कहा, अगर पुलिस और प्रशासन ने दोषियों को गिरफ्तार कर शीघ्र कानूनी कार्यवाही को अंजाम नहीं दिया तो सड़क पर उतरकर उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *