मेरठ से लापता हुई लडकी मुरादाबाद  में मिली खुद का पाकिस्तानी बताया 

मेरठ से लापता हुई लडकी मुरादाबाद  में मिली खुद का पाकिस्तानी बताया 

मेरठ/ मुरादाबाद। शहर के कोतवाली क्षेत्र से तीन दिन पूर्व लापता हुई लडकी मुरादाबाद से बरामद कर ली गयी है। जिस व्यक्ति को लडकी स्टेशन पर भटकती हुई उसे उसने पाकिस्तानी बताया। बाद में कडी पूछताछ में असलियत का पता चल पाया। परिजन अपनी मानसिक रूप से कमजोर बेटी को लेकर मुरादाबाद से लेकर आ गये है। 

कोतवाली थाने में उसके पिता हारून ने तीन दिन पहले गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वह पहले भी तीन-चार बार घर छोड़कर जा चुकी है। मेरठ से उसके घरवाले उसे लेने रवाना हो गए हैं। मुरादाबाद के समाजसेवी निखिल शर्मा के मुताबिक, वह किसी काम के सिलसिले में देहरादून गए थे। रविवार को ट्रेन से मुरादाबाद लौट रहे थे। ट्रेन में उन्हें एक किशोरी परेशान दिखाई दी। किशोरी ने बताया कि उसका नाम हयात है और पाकिस्तान के कराची से आई है। वह सात दिन पहले ट्रेन से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची थी। वहां पर उतरने के बाद उसका सामान चोरी हो गया।

 सोमवार को मानसिक हालत ठीक न होने के कारण बुशरा मेरठ से किसी तरह मुरादाबाद जा पहुंची। वहां एक युवक उसे लावारिस समझकर जीआरपी के पास ले गया। जहां जीआरपी को किशोरी ने बताया कि वो पाकिस्तान के कराची की रहने वाली है और 8 दिन पहले ही भारत पहुंची है। उसने बताया था कि दोस्त से मिलने पाकिस्तान से आई हूं। मेरठ से किशोरी के परिजन उसे लेने मुरादाबाद रवाना हो गए हैं।बुशरा को मुरादाबाद के एक सामाजिक संगठन के युवक निखिल ने देखा। नाम पूछने पर उसने अपना नाम कराची से आई हयात बी बताया। युवक उसे जीआरपी के पास लेकर पहुंचा था। किशोरी ने युवक को बताया था कि उसका बैग चोरी हो गया है। उसी में उसका पासपोर्ट, वीजा था जो वो पाकिस्तान से लाई थी। किशोरी खुद को पाकिस्तान की नागरिक बता राजकीय रेलवे पुलिस को बुरी तरह छकाती रही। पहले उसने अपना नाम हयात बताया लेकिन यह किशोरी मेरठ के गुदड़ी बाजार की बुशरा निकली है।निखिल का कहना है मदद के इरादे से उसे मुरादाबाद में उतार लिया था। इसके बाद बहन के घर छोड़ दिया था। लड़की ने कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी तो उसे जीआरपी को सौंपने के लिए शाम करीब छह बजे स्टेशन पहुंचा।

मानसिक रूप से कमजोर बुशरा, पहले भी तीन-चार बार घर छोड़ चुकी है। मेरठ में बुशरा के भाई अफसान ने बताया कि बहन की मानसिक स्थिति सही नहीं है। वह पहले भी इसी कारण घर छोड़कर जा चुकी है। सोमवार रात ही मेरठ कोतवाली पुलिस की सूचना के बाद पिता हारून और भाई बुशरा का लेने जा रहे हैं। इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने बताया कि मानसिक स्थिति सही नहीं होने के कारण संभवत: बुशरा बेवजह की बयानबाजी कर रही है। उन्होंने बताया कि जीआरपी मुरादाबाद को पूरे मामले की जानकारी दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *