Exclusive: 9 मार्च को भारतीय राजनीति में आ सकता है भूचाल, मायावाती हो सकती है इंडिया गठबंधन की पीएम उम्मीदवार

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच ‘इंडिया’ गठबंधन (INDIA Alliance) में अब सीटों को लेकर मंथन शुरू हो गया है. इस बीच बसपा को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि वो चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में शामिल होगी या नहीं. बसपा के भीतर भी इसी तरह की बैचेनी देखने को मिल रही है. बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) क्या फैसला लेंगी, माना जा रहा है कि मायावती 15 जनवरी को अपने जन्मदिन पर कोई बड़ा एलान भी कर सकती है।

इंडिया गठबंधन को लेकर इन दिनों बसपा कार्यकर्ताओं में भी बेचैनी देखने को मिल रही है. माना जा रहा है कि कार्यकर्ता इंडिया गठबंधन में शामिल होना चाहते है. अब उनकी नजरें पार्टी की मुखिया मायावती पर टिकी है, कि वो गठबंधन को लेकर क्या फ़ैसला लेंगी. क्या वो गठबंधन का हिस्सा बनेगी या फिर उन्होंने जो अलग चुनाव लड़ने का एलान किया है वो अपने उसी फ़ैसले पर टिकी रहेंगी.

इंडिया गठबंधन में शामिल होगी बसपा!
बसपा की ओर से इंडिया गठबंधन में शामिल होने के संकेत मिले थे, जब मायावती ने बिना किसी का जिक्र किए कहा था कि कब, किसको किसकी जररूत पड़ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. वहीं बसपा सांसद मलूक नागर ने भी दावा किया था बिना बसपा के और मायावती को पीएम उम्मीदवार घोषित किए बिना इंडिया गठबंधन का कुछ नहीं हो सकता और बीजेपी यूपी में 75 सीटें जीत जाएगी.

जन्मदिन पर मायावती कर सकती है एलान
बसपा में चर्चा चल रही है कि 15 जनवरी को मायावती के जन्मदिन पर कोई बड़ा एलान हो सकता है. क्या बसपा सुप्रीमो इंडिया गठबंधन को लेकर कोई बड़ा एलान कर सकती है, ख़बरों की माने तो ऐसा कुछ नहीं होने जा रहा. बसपा की टॉप लीडरशिप में ऐसी कोई बात नहीं चल रही है और न ही गठबंधन को लेकर औपचारिक चर्चा शुरू हुई है. ऐसे में फिलहाल तो बसपा का गठबंधन होता नहीं दिख रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *