पूर्व पति के नौकर का दावा, बुशरा के थे इमरान खान के साथ ‘अवैध संबंध’

इस्लामाबाद। बुशरा बीबी के साथ पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की शादी को उनके पूर्व पति खावर फरीद मनेका ने पाकिस्तानी अदालतों में चुनौती दी है। खावर फरीद मनेका के नौकर ने आरोप लगाया है कि बुशरा बीबी के इमरान खान के साथ अवैध संबंध थे और दोनों किसी बहाने मनेका के आवास पर बंद कमरे में मिलते थे।

खावर फरीद मनेका के नौकर ने अदालत में अपना बयान दर्ज कराते हुए कहा, ”वह उस समय कई बार चश्मदीद गवाह था, जब खान और बुशरा बीबी मेनका के आवास पर यौन संबंध बना रहे थे।”

खावर फरीद मनेका के एक पुराने कर्मचारी मुहम्मद लतीफ़ सिविल जज के सामने पेश हुए। जहां उन्होंने दावा किया कि पीटीआई के पूर्व अध्यक्ष बुशरा बीबी के घर आते थे और दोनों एक साथ एक कमरे में जाते थे।

उन्होंने कहा, “खावर फरीद मनेका मुझे कमरे में जाने और उन पर नजर रखने के लिए कहते थे। लेकिन, जब मैं कमरे में जाता था तो दोनों मुझे गालियां देते थे और बाहर जाने के लिए कहते थे।”

उन्होंने कहा, “जब बुशरा बीबी खावर फरीद मनेका का फोन नहीं उठाती थी, तो वह मुझे फोन करते थे और कमरे में जाने के लिए कहते थे। मैंने उनके आदेश पर खान को भी घर से बाहर निकाल दिया।”

लतीफ ने कहा, ”इमरान खान और बुशरा बीबी के बीच अवैध संबंध थे।”

लतीफ ने यह भी दावा किया कि उसने दोनों को कई बार संबंध बनाते देखा था।

इमरान खान की शादी को लेकर चल रहे विवाद ने खावर फरीद मनेका के एक इंटरव्यू के बाद एक बदसूरत मोड़ ले लिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पूर्व पत्नी बुशरा, इमरान खान के साथ लगातार संपर्क में थी और उनकी इजाजत के बिना उनसे निजी तौर पर मुलाकात करती थी।

खावर फरीद मनेका ने कहा कि वह कराची में सीमा शुल्क विभाग में कार्यरत थे, जब खान उनकी पीठ पीछे उनकी पत्नी बुशरा से मिलने उनके घर आते थे। खावर फरीद मनेका ने यह भी दावा किया है कि उनसे जबरन तलाक लेने के बाद, बुशरा बीबी ने अपनी ‘इद्दत’ को पूरा किए बिना इमरान से शादी कर ली।

1 जनवरी 2018 को शादी करने के बाद इमरान खान को एहसास हुआ कि शादी अवैध थी क्योंकि बुशरा बीबी ने अपनी इद्दत पूरी नहीं की थी। यही वजह थी कि फरवरी 2018 में दूसरा निकाह समारोह किया गया।

इमरान खान ने खावर फरीद मनेका द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि उन्होंने बुशरा बीबी का चेहरा केवल निकाह (इस्लामिक विवाह) के दिन देखा था।

हालांकि, खावर फरीद मनेका के दावों पर सवाल उठ रहे हैं क्योंकि उनके ताजा बयान यह साबित कर रहे हैं कि इमरान खान और बुशरा बीबी के बारे में उनकी पिछली प्रशंसाएं पूरी तरह से झूठी थी। कई लोगों का मानना है कि खावर फरीद मनेका अपने दावों में कई बातों पर झूठ बोल रहे हैं।

वरिष्ठ पत्रकार जावेद चौधरी ने कहा, “खावर फरीद मनेका काफी हद तक झूठ बोल रहे हैं। लेकिन, सब झूठ नहीं है। खावर फरीद मनेका की तत्कालीन पत्नी और इमरान खान के अवैध संबंधों के दावों की अब कम से कम चार लोगों द्वारा पुष्टि की गई है और इसे रिकॉर्ड पर रखा गया है, जिसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। इमरान खान के लिए देश के कानून और इस्लामी शरिया दोनों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *