रेडिट ने 90 कर्मचारियों को निकाला, नई भर्ती भी घटाई

सैन फ्रांसिस्को। सोशल डिस्कशन प्लेटफॉर्म रेडिट ने कम से कम 90 कर्मचारियों की छंटनी की है और लागत में कटौती करने के लिए पुनर्गठन योजना के हिस्से के रूप में नई भर्ती को भी कम कर रहा है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, छंटनी से 2,000 कर्मचारियों वाली कंपनी के पांच प्रतिशत कर्मचारी प्रभावित होंगे।

रेडिट के सीईओ स्टीव हफमैन ने कर्मचारियों को एक आंतरिक ईमेल में कहा कि साल की पहली छमाही मजबूत रही और यह पुनर्गठन हमें उस गति को दूसरी छमाही और उसके बाद तक ले जाने के लिए तैयार करेगा।

रेडिट अगले छह महीने के लिए लगभग 100 अतिरिक्त कर्मचारियों की अपनी भर्ती योजनाओं में भी कटौती करेगा।

रिपोर्ट में कहा गया है, रेडिट मोटे तौर पर 90 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है और भर्ती को धीमा कर रहा है क्योंकि यह अपने व्यवसाय के प्रमुख हिस्सों का पुनर्गठन कर रहा है।

इस कदम का उद्देश्य सोशल मीडिया कंपनी को अगले साल भी नुकसान में जाने से बचाने के लिए है।

कंपनी के अनुसार, 5.7 करोड़ से ज्यादा लोग रोजाना साइट पर आ रहे हैं और 1,00,000 से अधिक एक्टिव कम्युनिटी के साथ जुड़ रहे हैं।

उपयोगकर्ताओं ने अब तक वैश्विक स्तर पर 13 अरब से अधिक पोस्ट और टिप्पणियों में योगदान दिया है।

मई में, रेडिट ने रेडिटर्स और प्रकाशकों के लिए आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर कंटेंट शेयर करना आसान बनाने के लिए नए फीचर्स शुरू किए।

इससे पहले, जब कोई यूजर्स रेडडिट पर एक पोस्ट, कन्वर्सेशन या मेम देखता था, तो कंपनी द्वारा बनाए गए फीचर्स से यह दूसरों को भेजना आसान नहीं था।

इसके अलावा, रेडिट ने एक नया टूलबॉक्स पेश किया, जो प्रकाशकों के लिए साझा करना आसान बनाने के लिए रेडिट कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित करना आसान बनाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *