समाजवादी पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद पर जूता फेंका, समर्थकों ने बुरी तरह धोया

लखनऊ। विभूतिखंड थाना क्षेत्र में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में समाजवादी पार्टी के ओबीसी सम्मेलन के दौरान अधिवक्ता के भेष में घुसे आकाश सैनी नाम के युवक ने समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या पर जूता फेंका। जूता फेंक कर युवक के भागने से पहल सपा कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़ लिया।

समाजवादी पार्टी के ओबीसी सम्मेलन में हुई जूता फेंकने की घटना से आक्रोशित पार्टी कार्यकर्ताओं ने युवक आकाश को पीटा और उसके कपड़ें फाड़ दिए। मौके पर उपस्थित पुलिसकर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया और विभूतिखंड थाना पर ले गये। थाने में पूछताछ में आकाश सैनी ने स्वयं को एक पूजा-पाठ करने वाला व्यक्ति बताया। स्वामी प्रसाद के बयानों से नाराज होने पर घटना करना स्वीकारा है।

जूता फेंकने वाले को दूंगा इनाम

अयोध्या से राजनीतिक बयान देकर चर्चा में रहने वाले महंत राजूदास ने जूता फेंकने की घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जूता फेंकने वाले को इनाम दूंगा। युवक ने जूता फेंकने का कार्य कर उचित निर्णय किया।

समाजवादी पार्टी के नेताओं के बयान

समाजवादी पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद पर जूता फेंके जाने की घटना से नाराज पार्टी नेताओं व प्रवक्ताओं के एक के बाद एक बयान सामने आये। वहीं इस प्रकार की घटना को प्रवक्ता आशुतोष वर्मा ने अशोभनीय बताते हुए सपा नेताओं ने सुरक्षा व्यवस्था की चूक करार दिया है।

वहीं जूता फेंकने की मामले में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जितने भी इस तरह के मसले हो रहे हैं उसमें बीजेपी शामिल है। अभी आपने घोसी का देखा था जिसमें इंक लगा दी गई, जब जानकारी मिली उसमें भी भाजपा के लोग शामिल थे। लोग जागरूक हो गए हैं और अपने हक के लिए खड़े हो गए हैं इसलिए भाजपा के लोग ध्यान भटका रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *