स्वतंत्रता दिवस पर लगाया था “जय भीम का नारा” जातिवादी शिक्षकों ने छात्रों से की मारपीट

उज्जैन। जिले के मदर मैरी स्कूल में स्वंत्रता दिवस के मौके पर जय श्री राम के नारे लगाए गए। जबकि उमें से एख छात्र ने जय भीम का नारा लगाया। जिससे गुस्साए स्कूल के शिक्षकों ने छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी। जिससे छात्र गंभीर रुप से घायल हो गया जिसके गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया जहां उसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है।
जय भीम नारा लगाना पड़ा महंगा
इसी कड़ी में स्कूल के बाहर हिंदूवादी संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया। ये लोग स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कुछ छात्रों के साथ हुई विरोध करने पहुंचे थे। कुछ छात्रों ने स्वतंत्रता दिवस पर जय श्री राम का नारा लगाया था जिससे नाराज होकर स्कूल के शिक्षकों ने छात्रों की पिटाई कर दी। इसी घटना का विरोध करने बुधवार को हिन्दू संगठन स्कूल बाहर एकत्रित हुए। नागदा थाने में छात्रों के परिजनों इन शिक्षकों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई है।

क्या है पूरा मामला

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मदर मैरी स्कूल के छात्रों द्वारा परेड निकाली जा रही थी। इस परेड में कुछ छात्रों ने जय श्री राम नारे लगा दिए जिससे नाराज होकर शिक्षक मारिया शिखावत, और विश्वजीत ने 5 छात्रों की जमकर पिटाई कर दी। छात्रों ने घर जाकर इस बात की जानकारी परिजनों को दी जिसके बाद गुस्स्साए परिजनों ने थाने पहुंचकर स्कूल के शिक्षकों के खिलाफ शिकायत की। 2 शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

हिन्दू संगठनों ने घेरा स्कूल
इस घटना का पता जैसे ही हिन्दू संगठनों को लगा तो उन्होंने को स्कूल का घेराव किया और जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस मामले में स्कूल प्रबंधन का कहना है कि, छात्र स्कूल की अन्य छात्राओं से अभद्रता कर रहे थे इस कारण उन्हें समझाया गया था। छात्रों ने अपने परिवार वालों गलत जानकारी दी है। पुलिस जांच में सब स्पष्ट हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *