शामली में छह लाख के नकली नोट के साथ शातिर गिरफ्तार

शामली। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शामली जिले के कोतवाली क्षेत्र में 50 और 100 रूपये की जाली करेंसी के साथ एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि पुलिस ने छह लाख आठ हजार 300 रूपये की नकली करेंसी 50 और 100 रूपये के नोट की शक्ल में बरामद की है।

उन्होने बताया कि एक सूचना के आधार पर एसटीएफ ने बुधवार को कोतवाली क्षेत्र में नोकुआ बर्फाने वाली गली रसीदिया मस्जिद के पास एक मकान पर छापा मारा और इमरान नामक शातिर अपराधी को नकली करेंसी के साथ धर दबोचा। उसके पास से 100 रूपये के 1941 और 50 रूपये के आठ हजार 284 नकली नोट बरामद किये गये।

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि कांधला क्षेत्र निवासी नफीस उसके पास जाली करेंसी लेकर आया था तथा उससे कहा था कि यह एक लाख रूपये जाली करेंसी को असली भारतीय करेंसी के 55 हजार में सप्लाई करनी है। इमरान ने बताया कि वह 2008 में नकली करेंसी के मामले में जेल गया था।

विश्वसनीय सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि इमरान के पिता महबूब के पाकिस्तान में रहने वाले इकबाल उर्फ काना से काफी अच्छे सम्बन्ध थे। इकबाल उर्फ काना पाकिस्तान से नकली करेंसी और अवैध असलाह की महबूब के द्वारा सप्लाई करता था। महबूब इन मामलों में कई बार जेल जा चुका है, जिसकी वर्तमान में मृत्यु हो चुकी है। नफीस की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *