बदायूं नगर पालिका में पर्यावरण के प्रति लोगों को किया जागरूक-प्रतिबंधित प्लास्टिक के उपयोग न करने की ली शपथ

इंतजार हुसैन

बदायूं। विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को नगर पालिका परिषद प्रांगण और नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज में चेयरमैन फात्मा रज़ा ने पौधारोपण किया। बता दे कि नगर पालिका में कुछ दिन पूर्व वर्षो पुराना नीम का पेड़ अचानक गिर गया था। उसी जगह पर चेयरमैन फात्मा रज़ा ने पाकड़ का पेड़ लगाया। तो वहीं नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज में भी पौधरोपण किया। उन्होंने कहा कि वातावरण संतुलन के लिए वृक्ष बहुत जरूरी है। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत प्लस्टिक को पूरी तरह बैन किया जाना चाहिये जिससे स्वच्छ वातावरण मिल सके। पर्यावरण को बचाने के लिए हर सम्भव प्रयास किया जायेगा चेयरमैन और सभासदों ने शपथ ली।

पॉलीथिन इस्तेमाल नहीं करने पर दिया गया ज़ोर
चेयरमैन और सभासदों ने शपथ ली चैयरमेन फ़ात्मा रज़ा ने कहा हम सभी लोग कपड़े के थैले का इस्तेमाल करें और जनता को जागरूक करें कि वह भी कपड़े के थैले का प्रयोग करें प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने की शपथ ली और साथ में लोगों से भी आह्वान किया कि वह शपथ लें कि वह भविष्य में प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे।

गौशाला में गायों को खिलाया चारा
नगर पालिका में गौशाला का निरीक्षण करते हुए फात्मा रजा ने नगर पालिका की ओर से संचालित गौशाला का मुआयना करते हुए खरीदकर गायों को गुड़ और चारा खिलाया। गोशाला की अच्छी व्यवस्था करने व गायों के चारे के लिए घास खिलाने के निर्देश दिए।

इस मौके पर अधिशासी अधिकारी डॉ दीप कुमार वार्ष्णेय, बड़े बाबू रजनीश शर्मा, सभी सभासद और नगर पालिका का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *