सीमा हैदर की तबीयत बिगड़ी, हर सवाल का सटीक जवाब देने से एजेंसियों का शक बढ़ा, जल्द हो सकता है साइकोलॉजिकल टेस्ट

नोएडा। पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर को लेकर एक के बाद एक नई बातें सामने आ रही है। एटीएस से हुई पूछताछ के बाद एक बार फिर मीडिया से बात करते समय सीमा ने अपनी पुरानी जिंदगी के बारे में काफी कुछ बताया है।

एटीएस ने जब सीमा से 2 दिनों तक लगातार पूछताछ की थी तो सीमा ने बहुत ही कॉन्फिडेंटली और सटीक जवाब दिए थे। जिसके बाद केंद्र सरकार की कई सुरक्षा जांच एजेंसियों के कान खड़े हो गए। अब वह सीमा का मेंटल स्टेटस जानने के लिए जल्द ही उसका साइकोलॉजिकल टेस्ट करवा सकते हैं।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने शुरुआती रिपोर्ट में साइकोलॉजिकल टेस्ट करने की बात का जिक्र किया है। दूसरी तरफ सुरक्षा एजेंसियों के लगातार पूछताछ और मीडिया के दबाव के चलते शनिवार को सीमा की तबीयत भी खराब हो गई। डॉक्टरों की निगरानी में उसे ग्लूकोज चढ़ाया गया। बताया जा रहा है कि डिहाइड्रेशन की वजह से उसकी हालत बिगड़ गई।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी ने शुरुआती रिपोर्ट में साइकोलॉजी टेस्ट की बात कही है। साइकोलॉजी टेस्ट के जरिए केंद्रीय जांच एजेंसी सीमा का मेंटल स्टेटस जानना चाहती है। सीमा से अब तक जितनी भी पूछताछ हुई है और जिन-जिन एजेंसियों, पुलिस ने जो भी उससे पूछा है तो यह देखने को मिला है कि इंटेरोगेशन के दौरान सीमा बहुत कॉन्फिडेंट रहती थी। इंटेरोगेशन के दौरान सवालों से बचने के लिए सीमा एकाएक रोने लगती थी और फिर मुस्कुरा देती थी।

जब जांच एजेंसियां सचिन से सवाल पूछती थी तो सीमा बीच में कहती दिखती थी कि उसकी कोई गलती नहीं, मुझसे पूछे जाएं सवाल। इन सबके बीच सुरक्षा जांच एजेंसियों ने जो सबसे महत्वपूर्ण चीज नोटिस की थी, वो ये थी की सीमा अपना आपा नहीं खोती थी और सभी सवालों का बेबाकी से जवाब देती नजर आती थी।

उसकी इसी हाजिर-जवाबी, सटीक जवाब देने और कॉन्फिडेंस को लेकर एजेंसियां डाउटफुल हैं। इसीलिए उसका मेंटल स्टेटस जानने के लिए सुरक्षा एजेंसियां सीमा का साइकोलॉजिकल टेस्ट करवाना चाहती हैं। जिसका जिक्र एजेंसियों ने अपनी शुरुआती जांच में किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *