बदायूं में “प्लास्टिक हटाओ शहर बचाओ” के नारे के साथ फात्मा रजा ने अभियान आरंभ 2.0 की शुरुआत की

बदायूं। नगर पालिका चेयरमैन फ़ात्मा रज़ा ने मंगलवार को शहर के व्यापारियों की मीटिंग बुलाकर कहा कि आप लोग सिर्फ वो प्लास्टिक इस्तेमाल कर सकते हैं जिनमें विननिर्माता का नाम अथवा रजिस्ट्रीकरण संख्या हो। उन्होंने दो टूक कहा कि इसके अलावा किसी भी प्रतिबंधित प्लास्टिक के कैरी बैग या प्लास्टिक गिलास अथवा अन्य वस्तु मिलती है तो उस पर सरकार द्वारा तय जुर्माना डाला जाएगा। यह अभियान आरंभ 2 जुलाई तक चलाया जाएगा।

बैठक में मौजूद पूर्व राज्यमंत्री आबिद रजा ने चेयरमैन से व्यापारियों की समस्याओं का निस्तारण करने को कहा। साथ ही उन्होंने पंजाबी समाज के द्वारा की गई शिकायत में शकील पार्क के सौंदर्यकरण करवाने का भी आग्रह किया जिसको पालिका अध्यक्ष फात्मा रज़ा ने संज्ञान लेते हुए उसके सौंदर्यकरण व साफ-सफाई के आदेश भी किए।
पूर्व मंत्री आबिद रजा ने नगर पालिका अध्यक्षा से शहर में एक मार्ग प्रसिद्ध व्यापारी स्व. रामप्रकाश आहूजा के नाम पर बनाया जाने का प्रस्ताव रखा, जिस पर अध्यक्षा मोहदय ने बोर्ड की मीटिंग में उसे पास कराने का आश्वासन पंजाबी समाज के लोगों को दिया।
बैठक में सतीश चंद्र मिश्रा, वीरेंद्र धींगरा, प्रश्नवीर रस्तोगी, जवाहर रस्तोगी, मनीष जुनेजा, हसीन मियां, विनय अग्रवाल, हरिकिशन, श्याम अरोरा, विनीत साहू आदि व्यापारीगण शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *