मुजफ्फरनगर से BJP जिला कार्यालय प्रभारी सामोद कुमार संत गाडगे जी की जयंती पर लखनऊ पहुंचे,पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

मुजफ्फरनगर। राजधानी के विश्व सरैया हाॅल में संत गाडगे जी महाराज की 148वीं जयंती मनाई गई है। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या व उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री श्रीमती बेबी रानी मौर्या और प्रयागराज के एमएलसी विधायक सुरेंद्र भाई चौधरी दिवाकर ने महाराज जी की छाया प्रति पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर मुजफ्फरनगर के भाजपा जिला कार्यालय प्रभारी सामोद कुमार राजधानी लखनऊ पहुंचे जहा उन्होंने पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार भारत के हर व्यक्ति तक योजनाएं पहुंचाने का काम कर रही है।

राजधानी लखनऊ के विश्वेशरैया हॉल में महान समाज सुधारक संत गाडगे जी महाराज की 148वीं जयंती स्वच्छता संकल्प दिवस के रूप में मनाई गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में मुजफ्फरनगर भोकरहेडी से भाजपा अध्यक्ष रमेश दिवाकर, सचिन भाई दिवाकर,मनीष पंडित, गाजियाबाद से राम सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेंद्र गौड़ और भाजपा के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आपको बता दें कि संत गाडगे बाबा, भारतीय संत और धार्मिक गुरु के रूप में प्रसिद्ध हैं. उनका जन्म 23 फरवरी 1876 को महाराष्ट्र के गाडगेवाडी गाँव में हुआ था। संत गाडगे बाबा का असली नाम गजानन अरजुण कधम है। गाडगे बाबा ने जीवन को सेवा और ध्यान में समर्पित किया। उन्होंने संतांगना को अपनाया और अनेक लोगों को मार्गदर्शन दिया. उनकी उपासना और तपस्या का प्रभाव बड़ा था, और वे विभिन्न सामाजिक कार्यों में भाग लेते रहे। संत गाडगे बाबा को जनता में ‘गाडगे बाबा’ के नाम से जाना जाता है। उन्होंने विवेकानंद के विचारों का पालन किया और सामाजिक परिवर्तन के लिए समर्पित जीवन जीता। उनकी महानता, निष्ठा, और सेवाभावना आज भी लोगों के दिलों में बसी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *