झारखंड में जनता की सरकार को चुराने की भाजपा की साजिश नाकाम : राहुल गांधी

पाकुड़। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ झारखंड के पाकुड़ पहुंची। इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि झारखंड में आपने जो सरकार चुनी थी, उस सरकार को भाजपा ने चुराने और उखाड़ने की कोशिश की। उसकी साजिश के खिलाफ कांग्रेस खड़ी हो गई। झारखंड की जनता बधाई की पात्र है, जो डरी नहीं और पीछे नहीं हटी। इस तरह उसने अपनी सरकार बचाई।

राहुल ने कहा कि भाजपा से हमारी लड़ाई विचारधारा की है। उनके पास धन है और सारी की सारी एजेंसियां हैं। जितना दबाव डालने की कोशिश वे कर सकते हैं, करें, पर कांग्रेस भाजपा और आरएसएस से डरने वाली नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज देश में करोड़ों लोगों के साथ अन्याय हो रहा है। हालत ये है कि युवा चाहे भी तो नरेंद्र मोदी के हिन्दुस्तान में उन्हें रोजगार नहीं मिल सकता। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने नोटबंदी की और गलत तरीके से देश में जीएसटी लागू की। मोदी सरकार ने देश में रोजगार की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी। नतीजा ये है कि चालीस साल से सबसे ज्यादा बेरोजगारी देश में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि युवाओं को रोजगार न मिले। वे चाहते हैं हिन्दुस्तान के तीन-चार अरबपति इस देश का पूरा का पूरा धन उठा के ले जाएं। न्याय यात्रा के जरिए हम हिन्दुस्तान की जनता का दर्द देश के सामने रखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि एक साल पहले हमने भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक शुरू की। इसका मकसद भाजपा और आरएसएस देश में जो नफरत फैला रहे हैं, उसके खिलाफ खड़ा होना था।

राहुल गांधी के झारखंड पहुंचने पर उनके स्वागत के लिए सीएम चंपई सोरेन भी पहुंचे। इस मौके पर झारखंड कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय सहित कांग्रेस के कई नेता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *