कर्नाटक में छात्र के साथ ‘रोमांटिक’ फोटोशूट के आरोप में प्रधानाध्यापिका निलंबित

चिक्काबल्लापुर, (कर्नाटक)। कर्नाटक शिक्षा विभाग ने छात्रों के टूर के दौरान 10वीं कक्षा के एक छात्र के साथ रोमांटिक फोटोशूट कराने वाली एक सरकारी स्कूल की प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया।

चिक्कबल्लापुर जिले के चिंतामणि तालुक में अभिभावकों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ब्लॉक शिक्षा अधिकारी वी. उमादेवी ने जांच के लिए स्कूल का दौरा किया। जानकारी और बयान इकट्ठा करने के बाद उन्होंने एक रिपोर्ट सौंपी थी, जिसके आधार पर पब्लिक इंस्ट्रक्शन के उप निदेशक बैलाजिनप्पा ने निलंबन आदेश जारी किया।

सूत्रों ने कहा कि प्रधानाध्यापिका ने दावा किया कि उसका छात्र के साथ “मां-बेटे” का रिश्ता था। छात्र और शिक्षक दोनों ने दावा किया था कि तस्वीरें निजी थीं, लेकिन लीक हो गईं, जिससे एक बड़ा विवाद पैदा हो गया।

एक दौरे के दौरान रोमांटिक फोटो शूट में शामिल होने के लिए अभिभावकों ने प्रधानाध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, इसका वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिससे विभिन्न लोगों और अभिभावकों में आक्रोश फैल गया, जिन्होंने इस तरह के अनुचित व्यवहार में शामिल होने के लिए उसकी आलोचना की।

तस्वीरों में छात्र और प्रधानाध्यापिका कई तरह के आपत्तिजनक पोज देते नजर आ रहे हैं। छात्र उसके गालों पर चूमता और उसकी साड़ी खींचता नजर आ रहा है। वह टीचर को गोद में उठाते भी नजर आ रहा है। वीडियो में प्रधानाध्यापिका छात्र को गले लगाते हुए और उसके साथ रोमांटिक व्यवहार करते हुए भी नजर आ रही हैं।

यह घटना तब हुई जब एक गांव के सरकारी स्कूल के छात्र टूर पर थे।

अभिभावकों ने प्रधानाध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी और स्कूल जाकर उनसे मुलाकात भी की थी। उन्होंने उसके व्यवहार की शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी से की और जांच की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *