अस्थिर सरकारों ने देश को किया खोखला, अटल जी ने दी स्थिर सरकार : मुख्यमंत्री योगी

आगरा। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी जन्मस्थली बटेश्वर पहुंचे। इस मौके पर सीएम योगी ने उनके पैतृक गांव बटेश्वर में अटल जी की प्रतिमा का अनावरण और अटल जी की याद में बने सांस्कृतिक संकुल केंद्र (म्यूजियम) का लोकार्पण किया। इस दौरान ब्रज तीर्थ हवाई यात्रा के लिए (आगरा से मथुरा-वृंदावन) हेलीपोर्ट सेवा की शुरुआत की।

सीएम योगी ने पर्यटन व कृषि प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया। उन्होंने आगरा में आलू शोध केंद्र बनाने की घोषणा की। बटेश्वर में सर्वप्रथम सीएम योगी आदित्यनाथ ने छोटी काशी के ब्रह्मलाल मंदिर में पूजा-अर्चना की। यहां से वह भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने करीब 148 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। सीएम ने बटेश्वर से गोवर्धन के लिए हेलीकॉप्टर को हरी झंडी दिखाकर आगरा- मथुरा हेलीपोर्ट सेवा शुरू की।

सीएम योगी ने कहा कि आज पूर्व प्रधानमंत्री की पावन जयंती है। पूरा देश अटल जी को उनकी सेवाओं के लिए नमन कर रहा है। आज बटेश्वर में उनकी भव्य प्रतिमा का अनावरण किया गया। उनकी यादों को सहेजने के लिए म्यूजियम भी होगा। अस्थिर सरकारें देश को खोखला बना रही थी। अटल जी ने स्थिर सरकार दी। आज पाकिस्तान का हाल देख लें, अस्थिर सरकार के चलते वहां का क्या हाल है। एक-एक रोटी के लाले हैं। प्रधानमंत्री 3.5 साल से लोगों को अनाज दे रहे हैं और अगले पांच वर्ष की गारंटी दी है। स्थिरता आर्थिक समृद्धि का पैमाना बनता है।

उन्होंने कहा कि पहले बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं, किसान खेत पर नहीं जा पाते थे, विकास के पैसे का बंदर-बाट होता था। अटल जी ने जिस यूपी की आधारशिला रखी थी, उसको डबल इंजन की सरकार आगे बढ़ा रही है। अटल जी की पावन भूमि पर जब मैं पहली बार आया था तब से अब तक बहुत सुधार हुआ है। मां यमुना के तट पर बने मंदिरों ने विदेशी हमलों को झेला है। पर्यटन विभाग इन मंदिरों का सौंदर्योर्गीकरण कर रहा है। अटल जी की जयंती का जो कार्यक्रम है, वो उनकी जन्म शताब्दी वर्ष का शुभारंभ है। ग्राम पंचायत से जिला और राज्य स्तर पर कार्यक्रम होंगे। अटल जी ने देश को जो दिया, वह विश्व स्तर का था। आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार की सभी योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आगरा में आलू शोध केंद्र बनेगा। अगले दो साल में 50 हजार किसानों को सोलर पंप देंगे। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ में सभी शामिल हों। जो भी लाभार्थी हैं वो अपनी कहानी बताएं, जिन्हें फायदा नहीं मिला है, वो अपना रजिस्ट्रेशन करा लें। आगरा- मथुरा के बीच हेलीपोर्ट सुविधा की शुरुआत हो गई है। अब पर्यटक हवाई यात्रा कर ब्रज दर्शन कर सकेंगे। इस सेवा का संचालन पीपीपी मोड पर किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *