मुजफ्फरनगर में बोरे में लाश का राज़, दो गिरफ्तार, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

मुजफ्फरनगर। जनपद में तीन दिन पूर्व गन्ने के खेत से बोर में बंद एक अज्ञात व्यक्ति का शव पुलिस ने बरामद किया था। उस समय पुलिस ने इस मामले में शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर अपने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी थी। जिसके चलते पुलिस जांच पड़ताल में मृतक की पहचान भागचंद उर्फ पिंटू निवासी ग्राम लच्छेडा थाना मंसूरपुर जनपद मुज़फ्फरनगर के रूप में हुई थी।

दरअसल आपको बता दें कि बीती 21 दिसंबर को शाहपुर थाना क्षेत्र के सिमली गांव में स्थित गन्ने के खेत में एक प्लास्टिक के बोरे में लच्छेडा गांव निवासी भागचंद उर्फ पिंटू का शव पुलिस ने बरामद किया था। इस मामले में उस समय मृतक व्यक्ति के भाई लालवीर ने शाहपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इस घटना के खुलासे को लेकर पुलिस की कई टीमें इसपर काम कर रही थी जिसने रविवार को इस मामले मृतक व्यक्ति भागचन्द के भाई लालवीर और सनसपाल को गिरफ्तार कर उनके पास से हत्या में प्रयुक्त एक ट्रैक्टर , बिजली का केबल ,रस्सी और एक बोरा भी बरामद किया है।
गिरफ्त में आये सनसपाल नाम के अभियुक्त ने इस मामले का सनसनीखेज खुलासा करते हुए पुलिस पूछताछ में बताया है कि मृतक भागचंद उर्फ पिंटू ने उससे कई बार पैसे उधार लिए हुए थे लेकिन कई बार मांगने पर भी उसने उसके पैसे वापस नहीं किए थे तब उसने इस बात का जिक्र मृतक भागचंद के भाई लालवीर से किया तो उसने कहा कि पिंटू से वह भी परेशान है। जिसके बाद दोनों ने भागचंद की हत्या करने की योजना बनाई इस काम के लिए मृतक के भाई लालवीर ने सनसपाल को ₹300000 देने की बात भी कही थी। जिसके चलते 19 दिसंबर को योजना के तहत सनसपाल ने भागचंद उर्फ पिंटू को अपनी डेरी पर बुलाया था जहाँ देर रात तक सनसपाल के द्वारा पहले भागचन्द को शराब पिलाई गई थी इस दौरान किसी बात को लेकर सनसपाल और भागचंद के बीच तनातनी हो गई थी जिस पर सनसपाल ने भागचंद को धक्का दे दिया था जिससे भागचन्द का सर दीवार से जा टकराया था।
आलाधिकारियों का कहना है कि जिसके बाद सनसपाल ने भागचन्द के चेहरे पर दो बार करंट लगाकर उसकी हत्या को अंजाम देकर शव को बोरे में भरकर जंगल में ठिकाने लगा दिया था।

एसपी ग्रामीण संजय कुमार ने बताया कि यह नई मंडी थाना क्षेत्र के शाहपुर चौकी के अंतर्गत 21 तारीख की सुबह एक अज्ञात शव बोरे में गन्ने के खेत में पाया गया था। इसका अपराध संख्या 411/3 थाना शाहपुर में दर्ज किया गया था। इस घटना का अनावरण करने के लिए क्षेत्राधिकार व थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी। उस टीम द्वारा इस घटना का 24 घंटे के अंदर सफल अनावरण करते हुए पाया गया कि मृतक पिंटू उर्फ़ भागचंद था इसकी लाश पाई गई थी तो इसके भाई द्वारा इसमें मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। मृतक का भाई लालबीर व जो दूसरा अभियुक्त है। सनसपाल यह दोनों मिले हुए थे और मृतक के भाई ने सनसपाल को ₹300000 देकर अपने भाई की हत्या कराई। 15 बीघा जमीन उसके भाई के नाम आ जाए। इनका उद्देश्य यह था कि रोहतास इस मामले में मुलजिम बनेगा लेकिन पुलिस द्वारा घटना का 24 घंटे के अंदर सफल अनावरण करते हुए घटना में प्रयुक्त ट्रेक्टर, बोरा, रस्सी, केबिल और दोनों अभियुक्तों कों गिरफ्तार कर लिया गया है और घटना का सफल अनावरण कर दिया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *