ग्रेटर नोएडा में यमुना प्राधिकरण ने भूमाफियाओं से 236 करोड़ की जमीन मुक्त करवाई, अलीगढ़ के खैर में हो रही थी अवैध प्लाटिंग

ग्रेटर नोएडा। यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भूमाफिया के कब्जे से करीब 236 करोड़ रुपये की जमीन को मुक्त कराया। प्राधिकरण की अधिसूचित जमीन पर भूमाफिया जबरन कब्जा कर अवैध प्लॉटिंग कर रहे थे। अलीगढ़ के खैर में प्राधिकरण के अधिकारियों ने खैर पुलिस और अलीगढ़ के अधिकारियों की मदद से अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाकर निर्माण तोड़ दिया और जमीन कब्जा मुक्त कराया।

यमुना अथॉरिटी के मुताबिक यमुना एक्सप्रेसवे के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के निर्देश के बाद टीम ने अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाया है। जमीन पर अवैध निर्माण, प्लॉटिंग के विरूद्ध उत्तर प्रदेश इन्डस्ट्रीयल डेवलपमेंट एक्ट 1976 की धारा-10 के तहत सक्षम अधिकारी के आदेश पर कार्रवाई की गई।

अलीगढ़ जिले की खैर तहसील के टप्पल गांव में 11.7954 हेक्टेयर (117954 वर्गमीटर) जमीन पर कार्रवाई की गई। इसकी कुल कीमत 236 करोड़ रुपये है। प्राधिकरण ने चेतावनी जारी की है कि यदि जमीन की खरीद-फरोख्त होती है तो इसकी जिम्मेदारी प्राधिकरण की नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *