अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते लेकिन पनौती ने हरवा दिया- राहुल गांधी

नई दिल्ली। विश्व कप फाइनल में इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आस्ट्रेलिया ने इंडिया को 6 विकेट से मात दी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों की कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आईं। कई क्रिकेट प्रेमियों, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों और राजनेताओं ने अपनी-अपनी तरह से इंडिया की हार का विश्लेषण किया। इसी बीच राजस्थान के जालोर में एक चुनावी सभा में राहुल गांधी ने भारत की हार को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया। राहुल गांधी ने कहा, ‘अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया’। राहुल गांधी जनसभा में पीएम मोदी का जिक्र कर निशाना साध रहे थे। इसी दौरान जनसभा में कुछ लोग पनौती पनौती चिल्लाने लगे। इस पर राहुल ने कहा, अच्छा भला वहां हमारे लड़के वहां वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया। टीवी वाले ये नहीं कहेंगे, लेकिन जनता जानती है। इसके बाद राहुल गांधी फिर पीएम मोदी का जिक्र कर निशाना साधने लगे।

उन्होंने कहा, मोदी को देखकर खिलाड़ी तनाव में आ गए। मोदी को मैच में नहीं जाना चाहिए था। मोदी के वजह से हम हार गए, क्योंकि खिलाड़ी दबाव में आ गए थे। वही हार का कारण था। उन्होंने कहा कि विश्व कप से पहले मिल लेते इतना ही मनोबल बढ़ाना था तो उस दिन फाइनल में नहीं जाना चाहिए था।

आपको बता दें कि इंडियन टीम की विश्व कप में हार के बाद एक्स (ट्विटर) पर अचानक पनौती शब्द ट्रेंड करने लगा था। जिसको विपक्षी दलों ने इस शब्द को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्टेडियम पहुंचने को लेकर इस्तेमाल किया तो सत्ता पक्ष के नेताओं और समर्थकों ने इसे लेकर विपक्ष पर ही पलटवार किया। विपक्ष का कहना है कि भारतीय टीम इसलिए वर्ल्ड कप हारी, क्योंकि पीएम मोदी खुद स्टेडियम में मैच देखने पहुंच गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *