(राजस्थान विस चुनाव) कांग्रेस का मतलब झूठे वादे, झूठी सौगंध और झूठा प्रचार: नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली/झुंझुनू। प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र मोदी ने रविवार को राजस्थान के झुंझुनू में चुनावी जनसभा में कहा कि कांग्रेस का मतलब झूठे वादे, झूठी सौगंध और झूठा प्रचार है। वहीं मोदी का मतलब गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा ने जगदीप धनखड़ को उप राष्ट्रपति बनाया। कांग्रेस ने उनका विरोध किया था। कांग्रेस को धनखड़ का राजस्थान आना अच्छा नहीं लगता। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत रामदेव जी, तेजाजी, शाकम्भरी माता की जय से की। उन्होंने कहा कि यह परमवीर चक्र विजेता पीरू सिंह की भूमि है। उन्होंने चूरू में हुए सड़क हादसे पर दुख जताया। सड़क हादसे में 6 पुलिसकर्मियों की मौत पर शोक जताया।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार, परिवारवाद की परंपरा विकसित की है। उन्होंने पेपर लीक को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और कहा कि पिछले 5 साल से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सरकार बनने पर पेट्रोल-डीजल के दामों की समीक्षा होगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में हर हिंदू पर्व-त्योहार पर पत्थरबाजी हो रही है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने माना कि उनके विधायकों और उम्मीदवारों ने पिछले 5 साल में कोई काम नहीं किया। ऐसा इसलिए क्योंकि राजस्थान में ‘जादूगर’ और ‘बाजीगर’ का खेल चल रहा था। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस नेता पैसा लूटने में व्यस्त थे जिससे कांग्रेस ने राजस्थान को बर्बाद कर दिया, क्या उन्हें यहां सत्ता में वापस आना चाहिए?’ उन्होंने कहा कि आज करोड़ों लोगों को निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं मिल रही हैं। जन औषधि केंद्रों पर दवाएं 80 फीसदी की छूट पर दी जा रही हैं। सौ रुपये की दवा 20 रुपये में मिलती है। इससे गरीबों के कुल 1.25 लाख करोड़ रुपये बच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *