जनजातीय समाज को कांग्रेस ने अंधेरे में रखकर लूटा, अब गुमराह कर लूटने की तैयारी में : नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश के सिवनी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जनजातीय समाज की अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनजातीय समाज को पहले अंधेरे में रखकर लूटा और अब गुमराह कर कर लूटने की तैयारी कर रही है।

नरेन्द्र मोदी ने चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा की सत्ता में वापसी पर विश्वास जताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भी इस बात का स्पष्ट अंदाज़ा है इसलिए वह चुनाव लड़ने का केवल ढोंग कर रही है। इसका मकसद केवल चंदा इकट्ठा करना है। वहीं कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद की नहीं बल्कि अपने बेटे को सेट करने की लड़ाई चल रही है। कांग्रेस के दो बड़े नेता इस बात पर तकरार कर रहे हैं कि किसका बेटा कांग्रेस का मुखिया बनेगा। इस दौरान परिवारवाद पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उपलब्धियों के नाम पर यहां केवल दादा-दादी और नाना नानी के किस्से सुना जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने गरीब कल्याण अन्न योजना को 5 साल का विस्तार दिए जाने को एक उपलब्धि बताया और कहा कि कोरोना काल में ही इस बात पर उन्होंने मन बना लिया था कि किसी गरीब का चूल्हा बुझने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगले 5 सालों तक देश के 80 करोड लोगों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। केंद्र सरकार इस पर लाखों करोड़ों रुपये खर्च करेगी। कांग्रेस की सरकार में लाखों करोड़ों रुपये के घोटाले होते थे लेकिन उनकी सरकार में लाखों करोड़ों रुपये खर्च करके लोगों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने किसानों के लिए यूरिया की कीमत बढ़ने नहीं देने की बात कही। उन्होंने कहा कि अमेरिका और पड़ोसी देशों में यूरिया 3000 से 4000 में मिल रहा है जबकि भारत में इसकी कीमत 300 के आसपास है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार एक ही परिवार का गुण गाती है। भाजपा सरकार ने जनजातीय महापुरुषों को स्थान दिया है। 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस मनाया जाता है। भोपाल के रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलावती पर रखा गया है। उन्होंने कहा कि जिन कारीगरों को कांग्रेस सरकार ने कभी पूछा भी नहीं, सरकार उनके लिए पीएम विश्वकर्मा योजना लेकर आई है। उन्होंने इस बात का उल्लेख किया कि देश में मोबाइल की कीमतें काफी कम है और डाटा की कीमतें भी अन्य देशों के मुकाबले बहुत कम है। यह सब उनकी सरकार के फैसलों के चलते हुआ है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस विकास का काम नहीं करती, लेकिन गरीब की जेब जरूर साफ कर देती है। कांग्रेस वाले कर्ज़माफी की झूठी घोषणाएं करते हैं। पांच साल पहले भी इनके नेता कहते थे 10 दिन में कर्ज माफ करेंगे। 10 दिन तो छोड़िए, डेढ़ साल का समय इनको मिला, लेकिन ये किसान का कर्ज नहीं माफ कर पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *