गाजियाबाद में धूप और अगरबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड ने पाया काबू

गाजियाबाद। गाजियाबाद में बीती देर रात तकरीबन 3 बजे फायर स्टेशन को सूचना मिली की धूप और अगरबत्ती बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां रवाना की गई। 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग लगने की इस घटना में कोई जन हानि नहीं हुई है, लेकिन लाखों का माल जलकर राख हो गया। इस फैक्ट्री में फायर फाइटिंग के उपकरण नदारद मिले।

सीएफओ से मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार रात 3 बजे लोनी फायर स्टेशन, पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद पर लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र की सेवा धाम पुलिस चौकी क्षेत्र में कृष्णा विहार कॉलोनी, फेज 2 (फैक्ट्री संचालक का नाम – अमित शर्मा) में संचालित धूप एवं अगरबत्ती का निर्माण करने वाली फैक्ट्री में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई।

सूचना प्राप्त होते ही तत्काल दो फायर टेंडर, फायर सर्विस यूनिट लोनी फायर स्टेशन से रवाना हुए और एक फायर टेंडर साहिबाबाद फायर स्टेशन से भी घटनास्थल के लिए रवाना की गई।

तीनों फायर टेंडर के साथ फायर सर्विस यूनिटस ने मौके पर पहुंचकर देखा कि लगभग 100 वर्ग मीटर में बने दोमंजिला भवन के भू एवं प्रथम दोनों तलों पर आग लगी हुई है।

पहुंच मार्ग अत्यन्त खराब होने के कारण फायर टेंडर घटनास्थल से 100 मीटर दूरी पर खड़ा कर वहीं से होज लाईन बिछाकर पम्पिंग कार्य शुरू कर आग बुझाने का काम शुरू किया गया।

इस अग्निकांड में किसी भी व्यक्ति को कोई हानि नहीं पहुंची है। इस फैक्ट्री में मानकों के अनुसार अग्निशमन की कोई व्यवस्था स्थापित नहीं थी। 2 घंटे की कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *