ईडी के सामने अरविन्द केजरीवाल और एथिक्स कमेटी के सामने महुआ मोइत्रा की पेशी

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आज (गुरुवार) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुख्यालय में पेश हो सकते हैं। उन्हें दिल्ली शराब नीति में हुए घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। दिल्ली शराब नीति में हुए कथित घोटाले के चलते राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। ऐसे में आआपा नेताओं को आशंका है कि अरविन्द केजरीवाल को भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

इस बीच आज (गुरुवार) सुबह से दिल्ली सरकार के एक मंत्री राजकुमार आनंद के घर पर ईडी की छापेमारी हो रही है। सूत्रों के अनुसार ईडी की विभिन्न टीमें सुबह 6 बजे से ही राजकुमार आनंद से जुड़े 9 स्थानों पर छापेमारी कर रही है। इस छापेमारी को भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से होने वाली पूछताछ और संभावित गिरफ्तारी से जोड़ कर देखा जा रहा है।

वहीं, संसद में सवाल पूछने की कीमत वसूलने के मामले में तृणमूल कांग्रेस महुआ मोइत्रा को भी आज ही संसद की एथिक्स कमेटी ने पेश होने का निर्देश दिया है। हालांकि महुआ ने कुछ दिनों बाद पेश होने के लिए गुहार लगाई थी, लेकिन संसद की एथिक्स कमेटी ने विषय की गंभीरता को देखते हुए लंबा समय देने से इनकार कर दिया। सूत्रों के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि सांसद की लॉगिन आईडी की डिटेल निकलवाई गई थी, जिससे यह पता चलता है कि उन्होंने इसका एक्सेस दुबई के कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को दे रखा था। दुबई में महुआ मोइत्रा की संसद वाली आधिकारिक आईडी एक-दो बार नहीं बल्कि 47 बार दुबई के आईपी एड्रेस में खोली गई थी। इस खुलासे के बाद आज महुआ के ईडी के सामने पेश होने को लेकर सभी की नजरें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *