दिल्ली में एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या, गिरफ्तार,पैसों के लेन-देन को लेकर हुआ था विवाद

नई दिल्ली। दिल्ली के द्वारका इलाके में पैसों के लेन-देन को लेकर एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, 27 अक्टूबर को डाबड़ी थाने में एक घटना की सूचना मिली थी। फोन करने वाले ने सोम बाजार रोड, जीवन पार्क के पास गली में एक अज्ञात घायल व्यक्ति के पड़े होने की सूचना दी।

घटनास्थल पर पहुंचने पर पुलिस टीम को एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला, जिसकी उम्र लगभग 27-30 वर्ष बताई गई। छाती और पेट के निचले हिस्से पर दो तेज घाव पाए गए, पीठ पर एक अतिरिक्त घाव मिला।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम. हर्ष वर्धन ने कहा, “अपनी जांच के दौरान, पुलिस टीम ने घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया और पांच व्यक्तियों की पहचान की। अपने विश्लेषण के आधार पर, उन्होंने संदिग्ध की पहचान जीवन पार्क निवासी 26 वर्षीय सुभम के रूप में की।’

डीसीपी ने कहा, “टीम ने आरोपी व्यक्ति का पता लगाने के लिए लगन से काम किया, कई सीसीटीवी फुटेज स्रोतों की जांच की और क्षेत्र में गोपनीय मुखबिरों की मदद ली। कई छापे मारे गए, लेकिन आरोपी व्यक्ति बार-बार अपना स्थान बदलता रहा।”

इसके बाद, आरोपी की गतिविधियों के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त हुई।

डीसीपी ने बताया, “तकनीकी और मैन्युअल निगरानी के संयोजन के माध्यम से, पुलिस ने आरोपी को दिल्ली के जनकपुरी, असालतपुर के पास एक पार्क से पकड़ लिया। अपराध को अंजाम देने में इस्तेमाल किया गया एक चाकू उसके कब्जे से बरामद किया गया।”

पूछताछ के दौरान आरोपी शुभम ने खुलासा किया कि 27 अक्टूबर को उसने और उसके दोस्त संदीप उर्फ सनी (मृतक) ने पैम्फलेट बांटे थे और बाद में शराब पी थी।

डीसीपी ने कहा, “पैसे को लेकर दोनों में वि‍वाद बढ़ गया, जिससे बाद संदीप ने उसके साथ मारपीट की। बाद में, 40 फुट रोड पर दोनों में फिर से विवाद हुआ। इस दौरान घटनास्‍थल से भागने से पहले शुभम ने संदीप पर चाकू से वार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *