कबाड़ से जुगाड़ कर बनाई महात्मा गांधी की मूर्ति

 कमिश्नरी पार्क में लगी मूर्ति  बनी आकर्षण का केंद्र

 मेरठ ।  गांधी जयंती के अवसर पर नगर निगम ने कबाड़ से जुगाड़ के तहत महात्मा गांधी की मूर्ति बनाई है। इस मूर्ति को कमिश्नरी के पास सेल्फी पॉइंट पर लगाया गया है, जो शहरवासियों के लिए आकर्षण का केंद्र बन रही है। 

बता दें कि मेरठ का ‘कबाड़ से जुगाड़’ अभियान अब राष्ट्रीय फलक तक चमक रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मन की बात के 93वें संस्करण में योगी सरकार के इस प्रयास की काफी सराहना की थी।नगर निगम ने कुछ ही समय पहले सर्किट हाउस चौराहे पर टायर और अन्य बेकार वस्तुओं से चौराहे का सौंदर्यकरण किया है। इसके अलावा गांधी आश्रम चौराहे पर कबाड़ से चौराहे को सुंदर आकार दिया है। इन चित्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम में दिखाते हुए अन्य लोगों को भी प्रेरणा लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इससे पहले भी ‘मन की बात’ में अलग-अलग विषयों पर मेरठ का नाम चमकता रहा है। इस क्रांतिकारी शहर ने खेल, शिक्षा, उद्योग, किसान आदि क्षेत्रों में भी अपना नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकाया है। अब कबाड़ से महात्मा गांधी की मूर्ति बनाकर नगर निगम खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

नगर आयुक्त अमित पाल शर्मा ने बताया कि कम खर्चे में सावर्जनिक स्थलों का सौंदर्यीकरण कैसे हो, यह अभियान इसकी मिसाल है। खराब पड़ी चीजों का प्रयोग कर शहर को सजाया गया। गांधी आश्रम चौराहा, गढ़ रोड पर लोहे के स्क्रैप, पुराने पहियों से फाउंटेन निर्मित कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *