एटा में दगाबाज दोस्तों ने बीमें की रकम पाने के लिए कर दी दोस्त की हत्या, फेसबुक पर पोस्ट देखकर बनाया था हत्या का प्लान

एटा। एटा में थाना निधौली कलां पुलिस ने करीब पाॅच दिन पूर्व थाना निधौली कलां क्षेत्र में हुई युवक की हत्या की घटना का सफल अनावरण करते हुए दो हत्यारों को गिरफ्तार किया। बीमे की 30 लाख रुपये की रकम हड़पने के उद्देश्य से हत्यारों ने हत्या कर घटना को अंजाम दिया।

फेसबुक पर पोस्ट देखकर बनाया था हत्या का प्लान

आपको बता दें कि 25 सितंबर 2023 को थाना अवागढ़ क्षेत्र के गांव नगला सीर निवासी सोवरन सिंह ने निधौलीकलां थाने पर तहरीर दी गई कि उसके 35 वर्षीय बड़े बेटे चरनसिंह की शादी कुशमा देवी से हुई थी उसके बेटे व उसकी पत्नी में आपस में विवाद था जिससे नाराज होकर बहु करीब 15 दिन पूर्व अपने मायके चली गयी थी उससे परेशान होकर चरनसिंह 24 सितंबर 2023 की सांय से घर से बिना बताये कहीं चला गया था। जिसका शव 25 सितंबर 2023 को निधौलीकलां क्षेत्र में गहराना के पास मिला है। उसके शरीर में काफी चोटें हैं। पुलिस ने घटना को गंभीरता से जांच करते हुए 29 सितंबर 2023 को उपरोक्त अभियोग में प्रकाश मे आये अभियुक्त वीरेन्द्र को अवागढ़ किला तिराहे के पास से तथा  30.09.2023 को अभियुक्त रघुराज उसके घर से गिरफ्तार गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों की जामातलाशी तथा निशादेही पर मृतक का मोबाइल फोन, आधार कार्ड, पैन कार्ड, चप्पलें तथा टूटा हुआ सिम कार्ड घटनास्थल के पास धान के खेत तथा बम्बे से बरामद किया गया हैं।

मृतक के भाई से की दोस्ती

एसएसपी एटा ने बताया कि इन लोनो हत्यारों ने फेसबुक से एक पोस्ट देखी जिसमे जिसे देखकर पहले आरोपियों ने मृतक के भाई से दोस्ती की जो कम दिमाग है फिर उस पोस्ट के हिसाब से उसका आधार कार्ड लेकर मृतक के छोटे भाई का बैंक में खाता खुलावाया उसके बाद मृतक का 30 लाख का बीमा कराया जिसमे नोमनी छोटे भाई को बनाया जिससे प्लान के अनुसार मारने के बाद बीमा का पैसा छोटे भाई के खाते में आएगा जिसे निकलवाकर पैसे आपस मे बांट लेंगे। उसके बात इन दोनों आरोपियों प्लान बनाकर हत्या कर दी । जिसका आज पुलिस ने सफल अनावरण करते हुए आरोपियों को जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *