पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर पूर्व मंत्री हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक के खिलाफ खोला मोर्चा

पद का दुरुपयोग कर सगे संबंधियों को ठेके दिला रहे मंत्री लगाए तमाम आरोप

 मामले को लोकपाल व हाईकोर्ट ले जाने की कही बात 

मेरठ ।  हस्तिनापुर के भाजपा विधायक दिनेश खटीक की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार पूर्व आईपीएस और आजाद अधिकार सेना के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर बुधवार को मेरठ पहुंचे हैं। यहां सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में उन्होंने राज्यमंत्री और हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोला। पूर्व आईपीएस ने राज्यमंत्री पर अपने पद का दरुपयोग करने और सरकारी कामों का ठेका अपनेका दुरुपयोग करने और सरकारी कामों का ठेका अपने बहनोई, साले को दिलवाकर सरकारी नियमों के उल्लंघन करने, अवैध कालोनी निर्माण में हिस्सेदारी सहित तमामआरोप लगाए हैं।

सक्रिट हाऊस में मीडिया को जानकारी देते हुए  अमिताभ ठाकुर ने कहा कि यूपी शासकीय नियमावली के अनुसार कोई विधायक, मंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र में सरकारी कामों या सरकारी लाभ के लिए ठेका किसी सगे संबंधी, रिश्तेदार को नहीं दे सकता। इसके बावजूद भाजपा के राज्यमंत्री दिनेश खटीक अपने पद का दुरुपयोग कर नियमों के विपरीत जाकर सगे रिश्तेदारों को काम दिलवा रहे हैं। पूर्व आईपीएस ने आरोप लगाया कि राज्यमंत्री ने अफसरों पर अनुचित दवाब बनाकर ये ठेके दिलवाए हैं। अमिताभ ठाकुर ने मीडिया को दो लिस्ट भी सौंपी है। जिसमें उन्होंने उन कामों का जिक्र किया जिनके ठेके राज्यमंत्री ने सगे संबंधियों को दिलवाए। साथ ही उन्होंने यह शिकायत सीएम को भेजकर जांच कराने की मांग की है। वहीं इस पूरे मामले पर जब राज्यमंत्री से बात करने का प्रयास किया गया उनका फोन बंद था।

कुछ दिन पहले विवादित राज्यमंत्री दिनेश खटीक का मवाना, सीना गांव निवासी एक युवक को फोन पर धमकी देने का ऑडियो वायरल हुआ था। वारयल ऑडियो मामले में भी पूर्व आईपीएस ने सवाल उठाए। अमिताभ ठाकुर ने कहा एक सामान्य व्यक्ति का अगर धमकी देता ऑडियो सामने आता तो अब तक उस पर रासुका लग चुकी होती। लेकिन ऑडियो राज्यमंत्री दिनेश खटीक का है इसलिए इस पर अब तक कोई एक्शन नहीं हुआ। राज्यमंत्री एक युवक, पत्रकार को सात पुश्तें याद रखेंगी की धमकी दे रहे हैं। कहा कि राज्यमंत्री के बहनोई की अपनी कंपनी पर सरकारी काम लिया जा रहा है। सरकार इन तथ्यों की जांच करे। तथ्य सही हैं सरकार ऐसे व्यक्ति को तत्काल मंत्री परिषद् से निष्कासित किया जाए। उन्होंने बताया इस मामले को लेकर वह लोकपाल व हाईकोर्ट तक जाएंगे। उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाए है। सरकार एक आंख से काम रही है। उसे केवल विपक्ष के लोग दिखाई दे रहे है। उनकी पार्टी का चाहे नेता व चाहे मंत्री वह गलत काम करते हुए दिखाई नहीं दे रहा है। 

9 अवैध कालोनियों में राज्यमंत्री का हिस्सा

उन्होंने कहा कि मंत्री दिनेश खटीक के संबंध में यह शिकायत प्राप्त हुई है कि मेरठ में 9 कॉलोनी में उनकी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष सहभागिता है। ये अवैध कॉलोनी किला रोड आकाशवाणी के बराबर, मवाना रोड पर एफआईटी कॉलेज के पास, कृष्ण लोक कॉलोनी के बराबर, अयोध्या कुंज कॉलोनी के बराबर, मवाना रोड से गुर्जर चौक वाले रास्ते पर, अमहेड़ा बिजली घर से आगे, अमहेडा बंबा सिवाया रास्ते पर ट्रांसलम स्कूल परिसर तथा जेपी रेजिडेंस के अंदर आम के बाग में बताए गए हैं।

एमडीए को हो रही अरबों के राजस्व की हानि

अमिताभ ठाकुर  ने कहा कि ये अवैध निर्माण से मेरठ विकास प्राधिकरण को अरबों रुपए के राजस्व हानि होने आरोप है किंतु इन तथ्यों की पूरी जानकारी के बाद भी प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा मंत्री के दबाव में कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के आरोप हैं।इसके अलावा मंत्री दिनेश खटीक द्वारा जल शक्ति मंत्री होने के बाद भी अपने सगे बहनोई सचिन कटारिया को अपने ही विभाग में सरकारी ठेके देने की शिकायत भी मिली है। दिनेश खटीक पर खंड विकास क्षेत्र, हस्तिनापुर के ग्राम सभा सैदपुर फिरोजपुर और रामराज, अनूप शहर गंगानगर शाखा, नगर पंचायत दौराला और नगर पंचायत परीक्षितगढ़ मैं अपने पद का दुरुपयोग कर अपने साले सचिन कटारिया और अजय को ठेका दिलवाने और आउटसोर्सिंग का काम दिलवाने का आरोप है।

अमिताभ ठाकुर ने सैदपुर फिरोजपुर ग्राम के वर्ष 2019-20 और 2021 20-21 के ट्रांजैक्शन अभिलेख प्रस्तुत किए, जिसमें कटारिया ट्रेडर्स के नाम से क्रमशः 16.62 लाख तथा 26.56 लाख अर्थात कुल लगभग 43 लख रुपए गए हैं. उन्होंने कहा कि कटारिया ट्रेडर्स के प्रोपराइटर स्वयं मंत्री के साले सचिन कटारिया बताए गए हैं, जो बिजली विभाग में सहायक अभियंता बताए जाते हैं।

  भारत के गठबंधन करेंगे 

 पूर्व आईपीएस ने कहा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में वह अपने साथ छवि वाले प्रत्याशी मैदान में उतारेगी। उन्होंने कहा जहां पर उनका प्रत्याशी नहीं होगा वहां पर इंडिया का समर्थन करेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *