बदायूं व्यापार मंडल ने अपनी गंभीर समस्याओं को जिलाधिकारी के समक्ष रखा

बदायूं। अटल बिहारी सभागार में व्यापार मंडल ने अपनी विभिन्न समस्याओं को जिलाधिकारी मनोज कुमारके समक्ष रखा जिसमें आवास विकास बदायूं की समस्या पर जेर दिय। बदायूं शहर की पॉश कॉलोनी में शुमार आवास विकास कॉलोनी की दुर्दशा ग्रामीण क्षेत्र से भी बद्तर स्थिति में है। इसकी मुख्य सड़क अब सड़क नहीं रह गई है बल्कि गड्ढों में तब्दील हो गई है जिसमें नित्य प्रति अनेकों व्यक्ति/महिलाएं/बच्चे गिरकर चुटैल होते रहते हैं, जबकि बारिश होने पर यह सड़क एक नहर का रूप ले लेती है। मुख्य सड़क के अतिरिक्त आवास विकास के भीतर की अनेकों गलियां पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है जिनका निर्माण कार्य एक बार होने के बाद शायद दोबारा आज तक कराया नहीं जा सका है। आवास विकास में सफाई की व्यवस्था बद से बद्तर स्थिति में पहुंच गई है।

शहर में जल भराव एवं सीवर लाइन की आवश्यकता

बदायूं शहर मैं जल भराव की समस्या का कोई निदान अभी तक नहीं हो सका है निवर्तमान राज्य मंत्री/ सदर विधायक मा. महेश चंद्र गुप्ता जी के प्रयासों से पिछले दिनों सीवर लाइन का प्रस्ताव शासन से पास हो गया था किंतु अभी तक सीवर लाइन बनने की दिशा में कोई सार्थक पहल दिखाई नहीं देती है। जबकि सीवर लाइन का कार्य प्राथमिकता से होना चाहिए।

शहर में अपूर्ण बाईपास रिंग रोड की आवश्यकता

बदायूं में अपूर्ण बाईपास को रिंग रोड के रूप में अति शीघ्र विकसित किए जाने की आवश्यकता है। बाईपास की सार्थकता रिंग रोड बनाए जाने में ही निहित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *