गोरखपुर में एनडीआरएफ की टीम ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

गोरखपुर। गोरखपुर के एकेडमिक ग्लोबल स्कूल परिसर में शुक्रवार को एनडीआरएफ के उपमहानिरीक्षक मनोज कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत वृक्षारोपण हुआ। साथ ही स्कूल के बच्चों को स्वच्छता व प्लास्टिक के प्रयोग से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूकता का संदेश दिया गया।

रीजनल रिस्पांस सेंटर (आरआरसी) गोरखपुर के निरीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य हमारी प्राकृतिक की रक्षा के लिए जागरूकता फैलाना है। जंगलों की कमी होने के कारण ग्लोबल वार्मिंग क्लाइमेट चेंज जैसे पार्टिकुलर परिणाम हमारे समकक्ष आ रहे हैं। वातावरण का समय बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण का अभियान चलाए जाना अति आवश्यक है। स्कूल के डायरेक्टर मिस्टर राजेश कुमार, एसोसिएट डायरेक्टर मिस्टर संदीप कुमार, एनडीआरएफ के रेस्क्यूर मौजूद रहे और प्रिंसिपल मिस्टर वीसी चाको एवं एडमिनिस्ट्रेटर मिस्टर अफरोज खान एवं अन्य अध्यापकगण और स्कूल के समस्त स्टूडेंट विभिन्न प्रकार के फलदार एवं छायादार पौधों को लगाया है।

इस “वृहद वृक्षारोपण अभियान” सरकार द्वारा वातावरण का संतुलन बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण कार्यक्रम लगातार चलाया जा रहा है। और अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करके इस कार्यक्रम में शामिल कर पृथ्वी की हरियाली बढ़ाने का संदेश दिया जा रहा है। जितने अधिक पेड़ होंगे उतना ही वातावरण स्वच्छ एवं अच्छा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *