सरकारी बंगला वापस पाने पर राहुल गांधी बोले : ‘पूरा भारत मेरा घर है’

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा सचिवालय द्वारा सदस्यता बहाल किए जाने के एक दिन बाद मंगलवार को उनका आधिकारिक बंगला दोबारा आवंटित किए जाने पर कहा कि पूरा भारत उनका घर है।

12, तुगलक लेन स्थित अपने बंगले के दोबारा आवंटन के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने मीडिया से कहा, “मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है।”

पार्टी सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी को उनका पहले का आवास 12, तुगलक लेन हाउस फिर से आवंटित किए जाने की अधिसूचना एस्टेट ऑफिस से मिली है और उनके पास यह तय करने के लिए आठ दिन का समय है कि वह आवंटित आवास स्वीकार करते हैं या नहीं।

अपना आधिकारिक आवास खाली करने के बाद राहुल गांधी अपनी मां और पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के साथ 10, जनपथ में शिफ्ट हो गए थे।

वह दक्षिणी दिल्ली के पूर्वी निज़ामुद्दीन इलाके में तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित के घर को किराए पर लेने की योजना भी बना रहे थे।

सूरत की एक अदालत द्वारा ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी संबंधी मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी को सांसद के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के बाद अपना आधिकारिक आवास खाली करना पड़ा था।

सूरत कोर्ट ने 2019 के मोदी उपनाम टिप्पणी मामले में 23 मार्च को राहुल गांधी को दोषी ठहराया था। 24 मार्च को अयोग्य ठहराए जाने के एक महीने बाद 22 अप्रैल को राहुल गांधी ने अपना सरकारी आवास खाली कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *