नोएडा में पुलिस मुठभेड़ में छह चोर गिरफ्तार

नोएडा। नोएडा पुलिस और स्वाट टीम की 24 जुलाई सुबह करीब 4.30 बजे के आसपास नोएडा के सेक्टर 11 में स्थित मदर डेरी के पास चोरों के साथ मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक चोर को पुलिस ने घायल होने के बाद पकड़ा। वह गिरोह का सरगना बताया गया है। बाद में गिरोह के सभी 6 सदस्यों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

 सेक्टर 24 थाने की पुलिस व पुलिस की स्वॉट टीम गश्त कर रही थी। इसी दौरान शक होने पर सेक्टर 11 में दो मोटर साइकिल सवार युवकों को रोका गया। एक मोटर साइकिल तो रुक गई, किंतु दूसरी मोटर साइकिल का चालक पुलिस पर फायर करता हुआ भागने लगा। इसके बाद पुलिस की जवाबी करवाई पर गोली पैर में लगने से मोटरसाइकिल सवार गिर पड़ा, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ मोटरसाइकिल सवार चोर गिरोह का सरगना निकला।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक  सरगना का नाम रियासत अली है। वह मूल रूप से यूपी, बिजनौर का रहने वाला है। वह गिरोह बनाकर नोएडा के सेक्टरों में चोरी करता था। पुलिस ने उसके पांच और साथियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए सभी 6 युवक अलग अलग शहरों के रहने वाले हैं। सभी शातिर किस्म के चोर हैं।

इनमें मेरठ के मवाना का रहने वाले शौकीन का पुत्र आरिफ, मेरठ के ही दौराला थाना क्षेत्र के गांव रुहासा के रहने वाले मल्हन खान का बेटा आरिफ, मवाना के गांव निलोहा का रहने वाला आकिल, पुलिस की गोली लगने से घायल होने वाला गिरोह का सरगना बिजनौर का रहने वाला रियासत अली, संभल का रहने वाला कमल यादव तथा दिल्ली के शाहदरा क्षेत्र के सुभाष पार्क का रहने वाला शहजाद शामिल है।

पुलिस ने आरो‍पियाें के कब्जे से चांदी के 36 सिक्के व हथियार बरामद किए हैं। इनकी पुरानी सभी वारदातों की लिस्ट भी बनाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *