कड़ी सुरक्षा पहरे में संरक्षित व सुरक्षित हैं ईवीएम व वीवीपैट- जिलाधिकारी

बदायूँ। जनपद के जिलाधिकारी मनोज कुमार ने शुक्रवार को राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में बनाए गए ईवीएम (इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) व वीवीपैट (वोटर वेरिफिएबिल पेपर ऑडिट ट्रेल) वेयरहाउस का निरीक्षण किया। उनके समक्ष समस्त कमरों में लगी सील को खोला गया। उन्हें निरीक्षण के दौरान सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम दिखे। जिलाधिकारी व राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने की गई व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया।

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि वेयर हाउस के बाहर साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था की जाए तथा लगाई गई अग्निशमन यंत्र (फायर एक्सटिंग्विशर) की वैधता (एक्सपायरी डेट) चेक की जाए अगर कोई एक्सपायर हो गया है तो उसको बदला जाए। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा समय-समय पर राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ ईवीएम व वीवीपैट वेयरहाउस का निरीक्षण किया जाता है।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राकेश कुमार पटेल ने बताया कि कलेक्ट्रेट परिसर स्थित ईवीएम व वीवीपैट वेयरहाउस में जनपद की सभी छह विधानसभाओं की ईवीएम व वीवीपैट मशीन सुरक्षित रखी है। वेयरहाउस में 24 घंटे सुरक्षा रहती है, साथ ही सीसीटीवी कैमरे में संचालित हैं, अन्य व्यवस्थाएं भी निर्वाचन आयोग की मंशा अनुरूप वहां की गई हैं। उन्होंने बताया कि इलेक्शन पिटिशन से संबंधित ईवीएम व वीवीपैट भी सुरक्षित रूप से रखी गई हैं।

इस अवसर पर चकबंदी अधिकारी व नोडल अधिकारी आरके कटियार, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों में भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष नेकपाल सिंह, समाजवादी पार्टी के प्रवेन्द्र यादव, बहुजन समाज पार्टी के गुरदयाल भारती व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कृष्ण गोपाल गुप्ता तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *