नैनीताल के किलबरी पंगूट मार्ग पर भूस्खलन, आधा दर्जन से अधिक गांवों का नैनीताल से कटा संपर्क

नैनीताल। उत्तराखंड में बारिश शुरू होते ही भूस्खलन की समस्या शुरू हो गई है। दरअसल, नैनीताल के किलबरी पंगूट मार्ग पर बड़ा भूस्खलन हुआ है। जिससे किलबरी पंगोट, सौड़ बगड़ समेत आधा दर्जन से अधिक गांवों का संपर्क नैनीताल से कट गया है।

भूस्खलन की चपेट में पेयजल लाइन भी आई है। जिससे अब क्षेत्र में पेयजल किल्लत देखने को मिल रही है। वहीं, भूस्खलन के दौरान जो वाहन मार्ग के दोनों तरफ फंस गए थे, वह अब जान हथेली पर रखकर सड़क पार करने को मजबूर हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि जिस समय सड़क पर भूस्खलन हुआ, उस समय लोग ग्रामीण क्षेत्रों से फसल और दूध लेकर शहर आ रहे थे। गनीमत रही कि कोई वाहन इस दौरान घटना का शिकार नहीं हुआ। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

क्षेत्रीय सभासद भगवत रावत का कहना है कि लंबे समय से क्षेत्र की सड़कों में दरार पड़ रही थी। कई स्थानों पर सड़कों की बुनियाद पूरी तरह से खत्म हो चुकी थी। जिसे ठीक कराने के लिए उनके द्वारा कई बार प्रत्यावेदन लोक निर्माण विभाग समेत प्रशासन के अधिकारियों को दिया गया। लेकिन, अब तक उनके क्षेत्र की समस्या का समाधान नहीं हुआ। नतीजतन हल्की बारिश होते ही ग्रामीण क्षेत्रों को शहर से जोड़ने वाली एकमात्र मुख्य सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। जिसके चलते हजारों लोगों के जीवन पर असर पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *