पिथौरागढ़ में दर्दनाक सड़क हादसा, बोलेरो कार खाई में गिरी, 8 की मौत

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक बड़ा हादसा हुआ है। एक कार खाई में गिर गई जिसमें सवार 8 लोगों की मौत हो गई। पिथौरागढ़ के नाचनी थाना क्षेत्र के होकरा अंतर्गत ये सड़क हादसा हुआ है। कार के खाई में गिरने के बाद लोगों में चीख-पुकार मच गई। दुर्घटनास्थल पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम को रवाना किया गया है। हालांकि पुलिस प्रशासन का कहना कि रेस्क्यू पूरा करने के बाद ही वो मृतकों की सही संख्या बताएंगे।

प्रथम ²ष्टया पता नहीं चल पाया है कि कार में कितने लोग सवार थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे में बड़ा जानमाल का नुकसान हुआ है। सभी यात्री बागेश्वर के रहने वाले हैं, जो मंदिर दर्शन के लिए जा रहे थे। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल पर टीम रवाना की गई है।

बताया जा रहा कि बोलेरो कार खाई में गिरी है।

आईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर रवाना की गई है। प्रथम ²ष्टया 8 लोगों की मौत की सूचना प्राप्त हुई है। पुलिस टीम मौके पर पहुंचने के बाद ही मौत के सही आंकड़ों का पता चल सकेगा।

बताया गया है कि सड़क पर कटाव होने के कारण कार ज्यादा किनारे चली गई। इसी दौरान हादसा हो गया। कार करीब 600 मीटर गहरी खाई में गिरी है। हादसे की सूचना मिलते ही लोग रेस्क्यू के लिए दौड़ पड़े। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जगह-जगह कार सवार यात्रियों के शव पड़े हैं।

उत्तराखंड का पिथौरागढ़ जिला हादसों के लिए संवेदनशील जिला है। ये पहाड़ी जिला भूकंप की ²ष्टि से भी जोन फाइव में आता है। इस जिले की सड़कें घुमवदार और संकरी हैं। सड़क से नीचे गहरी खाई है। खाई भी ऐसी है कि अगर सुनसान जगह पर हादसा हो जाए तो कई दिन तक लोगों को पता भी नहीं चलता है। वो तो गनीमत रही कि नाचनी इलाके में हुए हादसे का लोगों को पता चल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *