खड़गे के भाषण पर भड़के शाह, बोले- ऐसे बयानों से देशभक्त नागरिक आहत होते हैं

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर को लेकर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा दिए गए भाषण की तीखी आलोचना करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि ऐसे बयानों से देशभक्त नागरिक आहत होते हैं और जनता चुनाव में इसका जवाब देगी।

उन्होंने बिना नाम लिए कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि इटालियन संस्कृति के प्रभाव में आकर कांग्रेस नेता इस तरह के बयान दे रहे हैं।

अमित शाह ने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के भाषण के वीडियो को शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट किया, “यह सुनना शर्मनाक है कि कांग्रेस पार्टी पूछ रही है कि ‘कश्मीर से क्या वास्ता है?’ मैं कांग्रेस पार्टी को याद दिलाना चाहूंगा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और प्रत्येक राज्य और नागरिक का जम्मू-कश्मीर पर अधिकार है, जैसे जम्मू-कश्मीर के लोगों का शेष भारत पर अधिकार है।”

शाह ने आगे कहा, “कांग्रेस को यह नहीं पता है कि कश्मीर में शांति और सुरक्षा के लिए राजस्थान के कई वीर सपूतों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। लेकिन, यह सिर्फ कांग्रेस नेताओं की गलती नहीं है। भारत के विचार को न समझ पाने के लिए अधिकतर कांग्रेस पार्टी की इटालियन संस्कृति ही दोषी है। ऐसे बयानों से हर देशभक्त नागरिक आहत होते हैं, जो देश की एकता और अखंडता की परवाह करते हैं। जनता कांग्रेस को जरूर जवाब देगी।”

खड़गे को जम्मू कश्मीर से हटाए गए सही अनुच्छेद की याद दिलाते हुए शाह ने यह भी कहा, “कांग्रेस की जानकारी के लिए, यह अनुच्छेद 371 नहीं, बल्कि अनुच्छेद 370 था, जिसे मोदी सरकार ने निरस्त कर दिया था। हालांकि, कांग्रेस से ऐसी ही भयानक गलतियां करने की अपेक्षा की जाती है। इनके द्वारा की गई ऐसी भूलों ने दशकों से हमारे देश को परेशान किया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *