शामली में चम्मच फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मची अफरा तफरी, करोड़ों का सामान जलकर स्वाहा, 4 जनपदों से दमकल की गाडियां बुलवाई

शामली। जनपद में सुबह होते ही उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब औद्योगिक क्षेत्र स्तिथ एक लकड़ी की चम्मच बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिसमें फैक्ट्री में रखा करोड़ो का माल जलकर भस्म हो गया। सूचना मिलते ही दमकल विभाग में हड़कंप मच गया और शामली सहित अन्य चार जिलों से आग बुझाने के लिए गाडियां बुलवाई गई। लेकिन दमकल विभाग ने जबतक आग पर काबू पाया तब तक सबकुछ जलकर खाक हो चुका था।वही मौके पर पहुंची पुलिस आग लगने के कारणों पता लगाने में जुट गई है।

आपको बता दें की पूरा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र स्तिथ अमर स्प्लिंट नामक चम्मच फैक्ट्री का है। जहा सोमवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में भीषण आग लग गई। फैक्ट्री से धुआं निकलता देख गार्ड द्वारा मामले की सूचना फैक्ट्री मालिक को दी गई। जब फैक्ट्री मालिक मौके पर पहुंचा तो उसने देखा की फैक्ट्री में भीषण आग लगी है। जिसे देखकर फैक्ट्री मालिक के पैरो तले की जमीन खिसक गई और उसने घटना की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग को दी। जहा सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और भयंकर आग को बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग की तीव्रता बढ़ती देख अन्य 4 जनपदों से भी आग बुझाने के लिए दमकल की गाडियां बुलवाई गई। जहा घंटो की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक फैक्ट्री में रखा सारा सामान राख के ढेर में तब्दील हो चुका था। वही फैक्ट्री मालिक के मुताबिक उक्त अग्नि कांड में करीब तीन करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। वही घटना की सूचना मिलते ही पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा और एसडीएम भी मौके पर पहुंचे और फैक्ट्री मालिक की ढाढस बंधाया। पुलिस ने भी मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *