मायावती ने कांशीराम को भारत रत्‍न देने की मांग उठाई

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बसपा संस्थापक कांशीराम को भी सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्‍न देने की मांग की है। उन्होंने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्‍न सम्मान दिए जाने के केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत किया है।

मायावती ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, “बिहार के दो बार मुख्यमंत्री रहे देश के ऐसे महान व्यक्तित्व कर्पूरी ठाकुर को देर से ही सही अब भारत रत्‍न की उपाधि से सम्मानित करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं।”

उन्होंने सर्वोच्च नागरकि सम्मान के लिए कर्पूरी ठाकुर के परिवार व सभी अनुयाइयों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने आगे लिखा, “देश में खासकर अति-पिछड़ों को उनके संवैधानिक हक के लिए आजीवन कड़ा संघर्ष करके उन्हें सामाजिक न्याय एवं समानता का जीवन दिलाने वाले जननायक कर्पूरी ठाकुर को आज उनकी 100 वीं जयंती पर अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित।”

मायावती ने बसपा संस्थापक कांशीराम को भी भारत रत्‍न से सम्मानित करने की मांग करते हुए एक और पोस्ट में लिखा, “इसी प्रकार दलितों एवं अन्य उपेक्षितों को आत्म-सम्मान के साथ जीने एवं उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए बसपा के संस्थापक मान्यवर कांशीराम का योगदान ऐतिहासिक एवं अविस्मरणीय है, जिन्हें करोड़ों लोगों की चाहत अनुसार भारत रत्‍न की उपाधि से सम्मानित करना जरूरी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *