ऑस्ट्रेलिया 261 रन पर सिमटा, भारत को जीत के लिए 75 रन का लक्ष्य

मुंबई। स्नेह राणा और राजेश्वरी गायकवाड ने दो-दो विकेट लिए, जिससे भारत की महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 261 रनों पर समेट दिया, जिससे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया महिलाओं के खिलाफ पहली ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के लिए उसे 75 रन बनाने बाकी रह गए।

राणा ने रविवार सुबह अपने द्वारा फेंके गए पांच ओवरों में 2-6 विकेट लिए, जबकि गायकवाड ने बिना कोई रन दिए 2 विकेट हासिल किए, जिससे भारत ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के अंतिम पांच विकेट 15.4 ओवरों में सिर्फ 28 रनों पर हासिल कर लिए।

भारत दोनों देशों की महिला टीमों के बीच खेले गए 10 टेस्ट मैचों में भारत को चार में हार मिली है और छह ड्रॉ रहे हैं। चार दशकों के बाद घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलते हुए, वे एक यादगार जीत के करीब थे और मैच के चौथे और अंतिम दिन उन्हें केवल 75 रनों की आवश्यकता है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम, जो पहले दिन 219 रन पर ढेर हो गई और फिर मेजबान टीम को 406 रन दिए, ने अपनी दूसरी पारी में थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया।

हालाँकि, वे भारतीय स्पिनरों के खिलाफ स्वीप करने की अपनी प्रवृत्ति पर नियंत्रण नहीं रख सके क्योंकि दूसरी पारी में उनके 10 बल्लेबाजों में से पांच ने इस शॉट के सामने घुटने टेक दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *