नोएडा में लिफ्ट गिरने के मामले में दो महिलाएं समेत 5 अरेस्ट, एवफिस कंपनी के मालिक पर एफआईआर

नोएडा। नोएडा के सेक्टर-125 स्थित रिवर साइड टावर में आठवीं मंजिल से लिफ्ट गिरने के मामले में एक कंपनी की ओर से एवफिस कंपनी के मालिक और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ सेक्टर-126 थाने में केस दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं।

गिरफ्तार आरोपियों में कम्युनिटी मैनेजर और सर्विसमैन समेत लिफ्ट की देखभाल करने वाले अन्य कर्मचारी शामिल हैं। लिफ्ट हादसे के सभी घायल अभी भी अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं।

पुलिस को दी शिकायत में दिल्ली के शेख सराय के नवीन जांगिरा ने बताया कि रिवर साइड टावर की आठवीं मंजिल पर उनकी कंपनी इरा स्मिथ टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड का ऑफिस है। कंपनी में कुल 35 कर्मचारी काम करते हैं। इंजीनियर अपना काम समाप्त करने के बाद लिफ्ट से नीचे आने के लिए चढ़े। जैसे ही कंपनी की लिफ्ट नंबर दो चालू की गई, वह भरभराकर आठवीं मंजिल से बेसमेंट में जा गिरी। इसमें सभी नौ लोग घायल हो गए। लिफ्ट तोड़कर लोगों को बाहर निकाला गया।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि लिफ्ट पहले भी कई बार खराब हो चुकी है। बीच में भी कई बार रुक चुकी है। एवफिस कंपनी के मालिक एवं कर्मचारी को लिफ्ट के बारे में बार-बार बताया गया कि लिफ्ट खराब है। इसमें कोई भी व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो सकता है या किसी की जान जा सकती है, लेकिन, शिकायत पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया।

शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि कंपनी ने सुरक्षा प्रबंध एवं मानकों का पालन नहीं किया। जबकि, कंपनी के पास लिफ्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी थी।

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें असिस्टेंट कम्युनिटी मैनेजर मोहित पंथ, अभिनीत माथुर, लिफ्ट सर्विस मैन रमेश चंद्र, असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट नीतू चादना, सीनियर मैनेजर श्रद्धा थापा शामिल हैं। मालिक समेत कई अन्य लोगों की भी पुलिस तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *