कलक्ट्रेट में सपा विधायक अतुल प्रधान का अनशन जारी

मेरठ। निजी अस्पतालों में मरीजों के साथ लूट के आरोप लगाकर सपा विधायक अतुल प्रधान का आमरण अनशन कलक्ट्रेट में मंगलवार को भी जारी रहा। इस दौरान हनुमान चालीसा का पाठ हुआ। सपा विधायक ने लोगों को राहत दिलाने के लिए निजी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई।

शहर के निजी अस्पतालों में लोगों के शोषण पर कार्रवाई की मांग को लेकर सरधना के सपा विधायक अतुल प्रधान का दो दिन से कलक्ट्रेट पर आमरण अनशन चल रहा है। मंगलवार को सपा विधायक ने कहा कि वह आम जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं। बिना मानक के चल रहे निजी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। वह अपने मुकदमे वापसी के लिए आंदोलन नहीं कर रहे हैं, बल्कि जनता को निजी अस्पतालों की मनमानी से बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वह आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे। इससे पहले सोमवार की रात को भी विधायक समर्थकों का कलक्ट्रेट पर धरना जारी रहा। हुक्के की गुड़गुड़ाहट के बीच लोगों ने मंगलवार के आंदोलन की रणनीति बनाई।

विधायक के आंदोलन को समर्थन देने के लिए आम आदमी पार्टी, भीम आर्मी, आजाद अधिकार सेना, रालोद नेताओं का भी धरनास्थल पर जमावड़ा लगा रहा। अतुल प्रधान ने कहा कि उनकी लड़ाई किसी एक अस्पताल नहीं, बल्कि पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए है। सरकारी अस्पतालों में अच्छा इलाज नहीं है। इसलिए निजी अस्पतालों में जाते ही मरीज और उनके तीमारदारों का आर्थिक व मानसिक शोषण शुरू हो जाता है। ऐसी व्यवस्था के विरुद्ध उनका आंदोलन जारी रहेगा। जिला बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री रामकुमार शर्मा के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी दीपक मीणा से मिलकर निजी अस्पतालों में बेड, कमरे, आईसीयू, एंबुलेंस, दवा बिक्री आदि मानकों की जांच की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *