डराती दिल्ली : नाबालिग लड़के की मां ने ‘मेरी जान मॉम’ टैटू से की बेटे के शव की पहचान,लूटपाट में चाकू से गोदकर हुई हत्या

नई दिल्ली। 17 वर्षीय लड़के की मां, जिसे सड़क पर लूटपाट के दौरान 16 वर्षीय लड़के ने कथित तौर पर 50 से अधिक बार चाकू मारा था, ने गुरुवार को कहा कि उनका बेटा पैसे लेकर किराने का सामान खरीदने गया था, मगर घर नहीं लौटा। बाद में उन्होंने उसके शव की पहचान कलाई पर ‘मेरी जान मॉम’ लिखे टैटू से की।

मृत लड़के की मां ने कहा, “मेरा बेटा मंगलवार शाम 6 बजे आटा और दूध खरीदने के लिए बाहर गया था। मैंने उसे पैसे दिए थे, लेकिन वह वापस नहीं आया। मैंने कई लोगों से पूछताछ की, लेकिन किसी को नहीं पता था कि वह कहां है।”

उन्होंने कहा, “मैं रातभर उसका इंतजार करती रही। पुलिस ने मुझे अगली सुबह बताया कि मेरे बेटे को चाकू मार दिया गया है। उन्होंने कुछ पहचान चिह्न मांगे और मैंने बताया कि उसके पास एक टैटू है, जिस पर लिखा है ‘मेरी जान मॉम’।”

मां ने कहा, “मैं अपने लड़के के लिए न्याय चाहती हूं, खासकर उस क्रूर तरीके को देखते हुए, जिस तरह उसे मारा गया। एक वीडियो क्लिप में आरोपी दावा करता है कि यह उसकी चौथी हत्या है। मैं न्याय की मांग करती हूं… उसे मौत की सजा दी जानी चाहिए। लेकिन पुलिस का कहना है कि हत्‍यारा नाबालिग है। वह एक साल में जेल से रिहा हो जाएगा, फिर किसी और के बेटे की हत्या कर सकता है।”

17 वर्षीय लड़के पर 50 से ज्‍यादा बार चाकू से वार करने के आरोप में 16 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किए जाने के दो दिन बाद गुरुवार को परेशान करने वाले दृश्य सामने आए, जिसमें आरोपी मृत लड़के के शरीर पर नाचते हुए इस जघन्य कृत्य का “जश्‍न” मनाता हुआ दिख रहा है।

सीसीटीवी फुटेज में आरोपी नाबालिग को शव को एक संकरी गली में घसीटते और उसकी मौत सुनिश्चित करने के लिए उसकी गर्दन पर बार-बार चाकू मारते देखा जा सकता है। वह बेजान शरीर के सिर पर कई बार लात भी मारता दिख रहा है।

यह घटना उत्तर-पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में जनता मजदूर कॉलोनी में हुई।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) जॉय तिर्की ने कहा, “नाबालिग आरोपी को पकड़ लिया गया है और अपराध में इस्तेमाल चाकू उसके कब्जे से बरामद कर लिया गया है।”

डीसीपी ने कहा, “हत्या के पीछे का कारण लूटपाट थी। आरोपी ने पहले सामान लाने निकले लड़के का गला दबाया और जब वह बेहोश हो गया, तो उसने उसकी जेब से 350 रुपये निकाल लिए, उसके बाद उस पर 50 बार चाकू से वार किया।”

उन्होंने कहा, “लहूलुहान लड़के को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *