गोरखपुर में युवक ने आयुक्त को लिखा पत्र, मुझे भारत रत्न चाहिए, अफसरों ने किया फारवर्ड

गोरखपुर। गोरखपुर में एक युवक ने खुद के लिए देश के सबसे बड़े सम्मान भारत रत्न की मांग कर दी है। जहा उसने आयुक्त को पत्र भी लिखा है। अधिकारियों के सिग्नेचर वाला पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो अफसरों में हड़कंप मच गया। अपनी गलती का एहसास हुआ। जिन अफसरों ने साइन किया है, उनमें से किसी ने पत्र को ध्यान से पढ़ा भी नहीं था।

आपको बता दें कि पिपराइच थाना और सदर तहसील के कुसम्‍ही बाजार के महराजी गांव के उत्‍तर टोला के रहने वाले विनोद कुमार गौड़ ने यह पत्र लिखा है। पत्र में अक्‍टूबर माह की तारीख है। पत्र में विनोद कुमार गोंड ने मांग की है कि ‘वे 30 सितंबर 2023 को संध्‍या वंदन यानी शाम की पूजा के पहले ध्‍यान साधना में बैठकर तपस्‍या कर रहे थे। इसी दौरान उन्‍हें अंतःकरण से बहुत तीव्र गति से दो बार आवाज आई कि, ‘मुझे भारत रत्‍न चाहिए, मुझे भारत रत्‍न चाहिए. इसके बाद उन्‍होंने अधिकारियों को पत्र लिखकर ‘भारत रत्‍न’ देने की मांग कर दी। इसके बाद अधिकारियों ने बिना पढ़े ही पत्र को फारवर्ड कर दिया। अधिकारियों के हस्ताक्षर वाला यह पत्र वायरल हुआ तो अफसरों में हंगामा मच गया। 

इस पत्र को आयुक्‍त (कमिश्‍नर) कार्यालय गोरखपुर के नाम से प्रेषित किया गया है। वहां से इस पत्र को अपर आयुक्‍त (न्‍यायिक) द्वारा कार्रवाई के लिए गोरखपुर के जिलाधिकारी को भेजा गया है। इस पर उनकी बाकायदा मोहर भी लगी है। इसके बाद पत्र जिलाधिकारी, ज्‍वाइंट मजिस्‍ट्रेट/एडीएम सदर, तहसीलदार सदर, सीडीओ यानी मुख्‍य विकास अधिकारी के हस्‍ताक्षर और साइन के साथ आगे बढ़ा दिया गया है।

साधना में लीन था, तभी अंतर आत्मा से आई आवाज

पिपराइच एरिया के मूल निवासी विनोद गौड़ पत्नी और दो बच्चों के साथ छात्रसंघ चौक कालेपुर में किराये के मकान में रहते हैं और तारामंडल स्थित एक आश्रम में गाड़ी चलाते हैं। उन्होंने बताया कि वह 31 सितंबर 2023 को ध्यान साधना में लीन थे, तभी उनके अंदर से तेज आवाज आने लगी, ‘मुझे भारत रत्न चाहिए’। यह बात उनके दिल में घर कर गई। जहां भी जा रहे थे, वहीं पर यह एक बात अंदर गूंज रही थी। फिर उन्होंने श्रीमद्भागवत गीता का पाठ किया और ध्यान साधना में बैठ गए। विनोद ने बताया, ‘साधना के दौरान ही मेरे सामने प्रभु प्रकट हुए। प्रभु ने चार लोगों के नाम बताए और कहा कि वही तुम्हें भारत रत्न दिला सकते हैं’।

पत्र में क्या लिखा है:- सविनय निवेदन है कि प्रार्थी विनोद कुमार गौड़ पुत्र स्वर्गीय तुलसी प्रसाद गौड़ ग्राम महराजी उत्तर टोला, पोस्ट कुसमही बाजार, थाना पिपराइच, तहसील सदरजिला गोरखपुर उत्तर प्रदेश भारत। 30 सितंबर 2023 को संध्या वंदन से पहले ध्यान साधना में बैठकर तपस्या कर रहा था कि अचानक मेर अंतः करण से आवाज आई कि मुझे भारत रत्न मिलना चाहिए, मुझे भारत रत्न चाहिए कि आवाज बहुत तीव्र गति से उत्पन्न होने लगी। अतः आप श्रीमान जी से निवेदन है कि प्रार्थी की समस्त मनोकामना पूर्ण कर भारत रत्न से सम्मानित करने की कृपा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *