बदायूं में फिर जीव हत्या, सांप को पीटकर मार डाला, कचरा डालकर जलाया, वन विभाग कराएगा पोस्टमार्टम

बदायूं। बदायूं में कादरचौक और बरायमय खेड़ा के बाद शहर के लालपुल इलाके में एक सांप को पीटकर मार डाला गया। बाद में कूड़ा-कचरा डालकर उसे जला दिया गया। वन विभाग की टीम ने मौके से अधजला शव बरामद किया है। इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। सांप के शव का भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईवीआरआई) बरेली में पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

आपको बता दें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला लालपुल इलाके में बृहस्पतिवार शाम मेडिकल स्टोर के सामने घर में सांप घुस आया था। परिवार के लोग उसे देखकर चीखते हुए घर के बाहर निकल आए। कुछ लोगों ने उसे पकड़वाकर दूर छुड़वा देने की सलाह दी तो सांप पकड़ने वाले एक व्यक्ति को कॉल की गई, लेकिन जब तक वह मौके पर पहुंचा तब तक मोहल्ले के लोगों ने लाठी-डंडों से पीटकर सांप को मार डाला और उसका शव घर के बाहर निकालकर डाल दिया। इस दौरान भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। मामला संज्ञान में आने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। उसने सांप का अधजला शव बरामद कर लिया।

वही वन दरोगा अशोक कुमार ने बताया कि इस संबंध में एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। सांप के शव को पोस्टमार्टम के लिए आईवीआरआई बरेली भेजा जा रहा है।

इस संबंध में पशुप्रेमी विकेंद्र शर्मा ने आरोपी मनोज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। यह प्रदेश का पहला मामला था, जिसमें चूहे की हत्या में एफआईआर दर्ज हुई थी। इसके बाद कुत्ते की हत्या, कादरचौक और उझानी कोतवाली क्षेत्र के बरायमय खेड़ा में सांप की हत्या के मामले सामने आए। उनमें भी एफआईआर दर्ज कराई गईं। फैजगंज बेहटा में बंदर की हत्या में एफआईआर दर्ज हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *