एएनएम व आशा कार्यकत्रियों की हड़ताल पर 

गोल्डन कार्ड बनाने से इंकार, भीड़ करती है मारपीट, सीएम को भेजी शिकायत

मेरठ।  गुरूवार को जिले की आशा कार्यकत्री आज हड़ताल कर दी । सभी एकत्र होकर सीएमओ कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने सीएमओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । इस दौरान जिले की एएनएम भी अपनी मांगों को लेकर वहां पर धरने पर बैठ गयी। इसके कारण शहर के हेल्थ पोस्ट का कार्य प्रभावित रहा। 

  सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन कर रही आशा  कार्यकत्रियों  ने डोर टू डोर जाकर गोल्डन कार्ड बनाने से इंकार कर दिया है। कार्यकत्रियों की शिकायत है कि विभाग से समय पर मानदेय भी नहीं मिल रहा। ऐसे में उनका काम करना मुश्किल हो रहा है। अपनी मांगों को लेकर कार्यकत्रियां सीएमओ कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गई हैं। वहीं शिकायतों की एक चिट्‌ठी सीएम को भी भेजी है। कार्यकत्रियों ने कहा जब तक बकाया भुगतान मानदेय नहीं आएगा वो काम नहीं करेंगी।आशा कार्यकत्रियों ने कहा कि हम डोर टू डोर जाकर गोल्डन कार्ड बनाने का काम बिल्कुल नहीं करेंगे। क्योंकि पिछले दिनों हमारी बहनों के साथ मारपीट की तमाम घटनाएं हुई हैं। कार्यकत्री घरों में गोल्डन कार्ड बनाने गई वहां उनके साथ बदत्तमीजी की गई और पीटा भी गया। हमारी शिकायतों पर पुलिस, प्रशासन कोई एक्शन नहीं ले रहा। उल्टा हमारी बहनों को ही धमकाया जा रहा है। अगर पुलिस पूरी सुरक्षा देगी हमारे साथ चलकर डोर टू डोर गौल्डन कार्ड बनवाएगी। तभी हम ये काम करेंगी।

कार्यकत्रियों ने सीएमओ के नाम भी चिट्‌टी भेजी है। जिसमें लिखा है कि इस विभाग में हमारी जान को खतरा है। हम इसमें काम नहीं करेंगे। हमारा मानदेय भी बकाया है जो अब तक भुगतान नहीं हुआ है। पहले मानदेय दिया जाए। हमारे काम का समय तय किया जाए। साथ ही हमें पुलिस सिक्योरिटी मिले तभी हम स्वास्थ्य विभाग के लिए काम करेंगी। इसमें निर्मेश त्यागी के साथ आरिफा अंजुम व अन्य आशा कार्यकत्रियां पहुंची।

 मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा अखिलेश मोहन ने कहा नगरीय हेल्थ पोस्ट राजेन्द्र नगर में एक एएनएम व आशा कार्यकत्री के साथ मारपीट लोगों ने कर दी थी। जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो युवकों का गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *