सीएचसी डाढा में मेगा मेंटल हेल्थ कैम्प आयोजित

नोएडा, 3 अक्टूबर 2023। राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डाढा पर मंगलवार को मेगा मेंटल हेल्थ कैम्प का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डा.पवन कुमार और सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. नारायण किशोर के नेतृत्व में शिविर में आये जनमानस को विभिन्न मानसिक रोगों के बारे में जानकारी दी गयी।

 कार्यक्रम का शुभारंभ डा. तनुजा गुप्ता एवं डा. नारायण किशोऱ ने फीता काटकर किया। कैम्प करीब 121 मरीजों को जांच, उपचार व दवा उपलब्ध करायी गयीं। इस अवसर पर लोगों को अवसाद, मीनिया, बाइपोलर अफेक्टिव डिसऑर्डर, मिर्गी के दौरे, स्क्रीजोफ्रेनिया, अल्जाइमर, ऑब्सेसिव कम्पलशन डिसऑर्डर, मंदबुद्धि, ऑटिज्म के लक्षणों और मानसिक बीमारियों से बचाव एवं उसके उपचार के बारे में जानकारी दी गयी। शिविर में बताया गया कि मानसिक रोगियों के सेक्टर 39 स्थित संयुक्त जिला अस्पताल के कमरा नंबर चार में ओपीडी संचालित की जाती है। वहां कोई भी मानसिक रोगी चिकित्सक से परामर्श ले सकता है।

शिविर में मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम टीम की मनोचिकित्सक डा. तनुजा गुप्ता, क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट नीति सिंह, साइकेट्रिक सोशल वर्कर रजनी सूरी, कम्युनिटी नर्स शिवानी ने प्रतिभाग किया। सीएचसी डाढा के सभी चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ का शिविर आयोजन में विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *