रोडवेज व सिवाया में चलाया गया सफाई अभियान

मेरठ। जिला अग्रणी बैंक कार्यालय द्वारा गांधी जयंती के उपलक्ष में ग्राम सिवाया में स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन किया गया। जिसमें ग्राम शिवाया के प्राइमरी स्कूल में एल डी एम एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा स्वच्छता अभियान के तहत प्राइमरी स्कूल की सफाई की गयी तथा प्राइमरी के सभी बच्चों को स्वच्छता के उद्देश्य के बारे में बताया और कहा की स्वच्छता एक ऐसा महत्वपूर्ण अभियान है जो स्वयं, समाज, और पर्यावरण के लिए फायदेमंद है।

स्वच्छता अपनाकर हम खुद को रोगों से बचा सकते हैं और स्वस्थ रह सकते हैं। यह बीमारियों के प्रसार को रोकता है और अच्छे स्वास्थ्य को सुरक्षित रखता है। हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के क्लीन इंडिया भारत मुहिम के अंतर्गत हमें अपने आसपास स्वच्छता रखनी चाहिए इस दौरान कार्यक्रम के में सिवाया ग्राम के ग्राम प्रधान और बैंक के अधिकारीगण एवं एलडीएम ऑफिस के समस्त स्टाफ हुए और केनरा बैंक आरसेटी के निदेशक मौजूद रहे । सुशील कुमार मजूमदार जिला अग्रणी प्रबंधक मंडल प्रबंधक केनरा बैंक मेरठ ने सभी कर्मचारियों को स्वच्छता के साथ साथ पर्यावरण को संरक्षित रखने के उद्देश्य से अपनी दैनिक जीवन में कार्यालयी/निजी गतिविधियों में प्रयोग में लिए जाने वाले सभी प्रकार के एकल प्रयोग प्लास्टिक (Single use) का उपयोग नहीं करने का आव्हान किया। कार्यक्रम में सभी बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ बड़ चढ़ कर भाग लिया।

वही रोडवेज के भैंसाली व सोहराब गेट डिपों पर गांधी जयंती व शास्त्री जयंती पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। सोहराब गेट डिपो में एमआरएम राजेश कुमार के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान डिपाे इंचार्ज आसिफ अली समेत अन्य कर्मचारियों व अधिकारियों ने डिपो परिरस में अभियान चलाया। इस दौरान सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *