बदायूं में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर रक्त महादान शिविर में शिविर आयोजित

बदायूं। जनपद बदायूं क्लब, बदायूं के तत्वावधान में आज जिला प्रशासन के निर्धारित जनपदीय कार्यक्रमों के अन्तर्गत बदायूं क्लब सभागार में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर सदस्यों ने रक्त महादान शिविर में रक्तदान किया।

गुरुकुल में फल वितरण एवं दोनों विभूतियों को पुष्प अर्पित कर किया गया याद किया। इस अवसर पर रक्तदानियों ने अपना रक्त दान किया। प्रातः 11 बजे प्रारम्भ हुये शिविर जिला अस्पताल के सदस्यो से रक्तदान किया गया। मुख्य चिकित्साधीक्षक के निर्देशन में जिला अस्पताल की रक्त विभाग की टीम ने रक्तदाताओं का रक्त लिया। इस अवसर पर क्लब के पदाधिकारियों द्वारा महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सभी पदाधिकारियों द्वारा गुरुकुल जाकर वहां अध्ययनरत छात्रों को फल आदि वितरित किये।

इस अवसर पर बदायूं क्लब के सचिव डॉ. अक्षत अशेष ने कहा कि दो महान विभतियों को आज जन्म है जिन्होंने सदैवसेवा भाव का मार्ग चुना एवं दिखाया अतः आज के दिन रक्त दान करना एक महान कार्य है। क्लब के सांस्कृतिक सचिव रविंद्र मोहन सक्सेना ने दोनों विभूतियों के सम्बन्ध में प्रसंगों द्वारा विचार व्यक्त किये। बदायूं क्लब के सचिव डॉ. अक्षत अशेष ने कहा कि क्लब पूर्व की भांति भविष्य में भी ऐसे सामाजिक कार्यो के आयोजनों के लिए सदैव तत्पर है। इस अवसर पर सहसचिव अनूप रस्तोगी,सांस्कृतिक सचिव रविन्द्र मोहन सक्सेना, अंकेक्षक वरिष्ठ सदस्य डॉ. भास्कर शर्मा, दिनेश चन्द्र वर्मा, रजनी मिश्रा, सदस्य नरेश चन्द्र शंखधार, प्रशांत दीक्षित, सुमित मिश्रा, इजहार अहमद सहित जिला अस्पताल की ओर से शुभम रस्तोगी, शेहरोज खान, मृत्युजंय, गंगा सिंह वर्मा, पवन, सचिन कुमार प्रजापति, ने उपस्थित होकर सहयोग किया। रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र एवं देकर इस पुनीत कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *