बुलंदशहर में एसएसपी दफ्तर पहुंचे सैकड़ो की तादाद में व्यापारी, गरमाया प्रकरण

जहांगीराबाद। कस्बे में गुरुवार को जहांगीराबाद पुलिस ने ट्रेनी आईपीएस आदित्य बंसल व पालिका ईओ मणिजी सैनी के नेतृत्व में अतिक्रमण अभियान चलाया गया। दुकानों के बाहर सड़क पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर प्रशासन का रुख अभियान के वक़्त सख्त दिखाई दिया। इस दौरान सब्जी मंडी चौराहे पर एक व्यापारी नेता की व्यापारियों के समर्थन में तीखी नोंकझोंक पुलिस अफसरों से हुईं। जिसके बाद आरोप हैं कि स्थानीय पुलिस ने आधी रात करीब 12 बजे व्यापारी नेता को उसके घर से उठाकर बदतमीजी की व घर के गेट पर तोड़फोड़ भी की।
गुरुवार को स्थानीय पुलिस व नपा प्रशासन ने संयुक्त रूप से कस्बा बाजार में अतिक्रमण अभियान चलाया। इस दरमियान दुकानों के बाहर मुख्य सड़क पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर विरोध जताते हुए प्रशासन ने व्यापारियों को सख्त हिदायत दी। प्रशासनिक अफसरों में ट्रेनी आईपीएस आदित्य बंसल व नगरपालिका अधिशासी अधिकारी मणिजी सैनी समेत प्रशासनिक टीम जैसे ही सब्जी मंडी चौराहे पर पहुंची तो मौजूदा व्यापारी नेता रोहित पहाड़ी ने व्यापारियों के समर्थन में इस कार्रवाई पर विरोध दर्ज करते हुए व्यापारी एकता के नारे लगाए। विरोध के बाद प्रशासन को यह अभियान भी अधूरा समाप्त करना पड़ा। आरोप है कि गुरुवार की देर रात्रि जहांगीराबाद पुलिस ने व्यापारी नेता रोहित पहाड़ी को दुर्व्यवहार करते हुए उसके घर से उठा लिया। इस दौरान पुलिस टीम पर घर के दरवाजे पर तोड़ फोड़ करने का भी आरोप व्यापारी नेता ने लगाया हैं। सूत्रों के मुताबिक व्यापारी नेता को थाने में घण्टो तक पुलिस ने बैठाए रखा। बुलंदशहर से व्यापारी नेताओं और कस्बे के सम्भ्रांत लोगो के पहुंचने के बाद व्यापारी को थाने से छोड़ा गया।

जहांगीराबाद में अतिक्रमण अभियान के बाद हुए इस घटनाक्रम के विरोध में शहर का व्यापारी लामबंद हैं। ट्रेनी आईपीएस आदित्य बंसल व स्थानीय पुलिस के खिलाफ व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त हैं। शुक्रवार को सैकड़ो की बड़ी तादाद में व्यापारियों का समूह जिला मुख्यालय पहुंचा। इकट्ठा व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए और ट्रेनी आईपीएस व बदतमीजी से पेश आने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

लामबंद व्यापारियों ने पुलिस अफसर के खिलाफ 24 घण्टे के भीतर कार्रवाई की मांग पुलिस अधीक्षक से की हैं। इस अवधि में कार्रवाई न होने की दशा में व्यापारियों ने अनिश्चितकाल के लिए मुख्य बाजार पूर्णतः बंद करने की चेतावनी पेश की हैं। पुलिस के इस रवैये के खिलाफ फ़िलवक्त सभी व्यापारी व शहर के लोग एकजुट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *